Bank Strike: आज से दो दिन के हड़ताल पर बैंक कर्मचारी, बैंकों के निजीकरण का विरोध

 26 मार्च को चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक बंद थे। अब सोमवार और मंगलवार को हड़ताल होने की वजह से दो दिन और कामकाज बाधित रहेगा। हालांकि SBI पूरी कोशिश में जुटी में है कि ग्राहकों को इस दौरान दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 28, 2022 11:27 IST
Bank employees on strike for two days from today- India TV Hindi News
Image Source : ANI Bank employees on strike for two days from today

Highlights

  • आज से दो दिन के हड़ताल पर बैंक कर्मचारी
  • बैंकों के निजीकरण का कर रहे विरोध

नयी दिल्ली: अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण की सरकार की योजना के विरोध में, आज और कल यानी 28 और 29 मार्च को पूरे भारत में बैंकों की हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल की वजह से दो दिन बैंक बंद रहेंगे। मगर SBI और निजी बैंक के उपभोक्ताओं के लिए इस हड़ताल में भी राहत की है, क्योंकि इन बैंकों के कर्मचारी हड़ताल में शामिल नहीं हो रहे हैं। 

इस हड़ताल के बारे में बैंक कर्मचारियों का कहना है कि सरकार बैंकों का निजीकरण कर रही है। निजीकरण को रोकने के लिए बैंक कर्मचारी दो दिन की हड़ताल कर बैंकों का कामकाज ठप रखेंगे। 

बता दें, 26 मार्च को चौथा शनिवार और 27 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक बंद थे। अब सोमवार और मंगलवार को हड़ताल होने की वजह से दो दिन और कामकाज बाधित रहेगा। हालांकि SBI पूरी कोशिश में जुटी में है कि ग्राहकों को इस दौरान दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

Latest India News

raju-srivastava