Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत, पुलिस ने कहा- बीमारी के कारण गई जान

वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत हो गई है। इस मामले पर पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई है। बता दें कि दोनों महिलाएं यहां कतार में लगी हुई थीं, इस दौरान भीड़ बढ़ने के कारण उन्हें चक्कर आ गया।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 24, 2023 20:39 IST
Banke Bihari temple 2 women died in vrindavan police said died due to illness- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत

वृंदावन के बांके बिहारी के दर्शन के लिए रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस दौरान मंदिर में काफी भीड़ होती है और लोगों को दर्शन के लिए लाइन भी लगानी पड़ती है। इस बीच रविवारको बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची 2 महिलाओं की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक बांके बिहारी के दर्शन के लिए ये महिलाएं लाइन में लगी हुई थीं। इस मामले पर पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई हैं। जानकारी के मुताबिक एक महिला की मौत हार्ट अटैक बताई जा रही है। वहीं दूसरे महिला को लेकर कहा जा रहा है कि चोट लगने की वजह से मौत हो गई। बता दें कि मंदिर में लगातार बढ़ रहे भीड़ के कारण मंदिर प्रशासन पर भी अब सवाल उठने लगे हैं।

बांके बिहारी मंदिर में 2 महिलाओं की मौत

बता दें कि मृतकों की पहचान जबलपुर की मंजू मिश्रा के रूप में हुई है। वहीं दूसरी महिला की  पहचान सीतापुर की बीना गुप्ता के रूप में हुई है। बता दें कि मंजू मिश्रा की आयु 60 साल थी, जो अपने बेटे के साथ वृंदावन आई थीं। दोपहर 12 बजे करीब वो दर्शन के लिए लाइन में लगी थीं। तभी जयपुरिया गेस्ट हाउस के सामने अचानक भीड़ के बढ़ने के कारण उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें चक्कर आ गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निगम की मास्क लाइट गिरी, जो महिला के सिर पर चोट लगी। इसके बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

पुलिस ने बीमारी को बताई वजह

वहीं बीना गुप्ता अपने परिजनों के साथ बांके बिहारी के दर्शन करने पहुंची थी। अधिक भीड़ होने के कारण महिला चक्कर खाकर गिर गईं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बीना की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई। इन दोनों मामलों को लेकर पुलिस का बयान आया है। इस बाबत पुलिस ने कहा कि दोनों महिलाओं की मौत बीमारी के कारण हुई है। पुलिस इस मामले में अब भी जांच कर रही है। इस बाबत एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने लोगों से अपील की कि नए साल पर यहां आने वाले श्रद्धालु अपने साथ बुजुर्ग, बीमार और बच्चों को न लेकर आएं।

(इनपुट- मोहन श्याम शर्मा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement