Friday, March 29, 2024
Advertisement

bcpbf The Cancer Foundation: कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया bcpbf कैंसर फाउंडेशन, 14 मई को होटल ओबेरॉय में सेमिनार

भारत में हालात ये है कि यहां 50 फीसदी कैंसर मरीजों के पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में जो लोग इलाज का खर्च नहीं उठा सकते, उनकी मदद के लिए bcpbf-The Cancer Foundation सामने आया है। 

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 02, 2022 18:39 IST
bcpbf The Cancer Foundation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV bcpbf The Cancer Foundation

Highlights

  • कैंसर पीड़ितों की मदद करेगा bcpbf The Cancer Foundation
  • 14 मई को होटल ओबेरॉय में सेमिनार
  • 50 फीसदी कैंसर मरीजों के पास इलाज के लिए पैसे नहीं

bcpbf The Cancer Foundation: कैंसर को एक ऐसी बीमारी माना जाता है, जिसका कोई कारगर इलाज नहीं है। जो इलाज मौजूद हैं, वे इतने ज्यादा महंगे हैं कि एक आम आदमी इसका खर्चा नहीं उठा सकता। यही वजह है कि हर साल इस बीमारी की वजह से सैंकड़ों कैंसर (Cancer) मरीजों की मौत हो जाती है। हालांकि अब 'द कैंसर फाउंडेशन' ऐसे मरीजों की मदद करने के लिए आगे आया है, जो इसका खर्चा नहीं उठा सकते।

दुनियाभर में जितनी मौतें दिल की बीमारी से होती हैं, उससे ज्यादा मौतें कैंसर (Cancer) से होती हैं। आंकड़े कहते हैं कि साल 2040 तक दुनियाभर में कैंसर के मरीजों की संख्या 2 करोड़ 80 लाख के पार पहुंच जाएगी। इस बीमारी के तेजी से बढ़ने की दो वजहे हैं, एक तो लोगों में जागरुकता की कमी है और दूसरा लोगों के पास इसके इलाज के लिए पैसा नहीं है। 

50 फीसदी कैंसर मरीजों के पास इलाज के लिए नहीं हैं पैसे 

भारत में हालात ये है कि यहां 50 फीसदी कैंसर (Cancer) मरीजों के पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में जो लोग इलाज का खर्च नहीं उठा सकते, उनकी मदद के लिए bcpbf-The Cancer Foundation सामने आया है। ये एक ऐसा संगठन है, जिसमें जाने-माने डॉक्टर्स, आर्थिक सलाहकार और इंडस्ट्रलिस्ट शामिल हैं। 

इसी के तहत bcpbf - The Cancer Foundation दिल्ली में AFFORDABLE CANCER CARE IN INDIA 2022 नाम से पूरे दिन का सेमिनार करने जा रहा है। ये सेमिनार होटल ओबेरॉय में 14 मई को होगा और इसमें 8 सेशन होंगे, जिसमें एक्सपर्ट अपनी राय रखेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement