Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रिश्वत कांड में बेटे के साथ बीजेपी विधायक का भी नाम, बोर्ड से दिया इस्तीफा, फिलहाल फरार

रिश्वत कांड में नाम आने के बाद भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

Reported By : T Raghavan Edited By : Swayam Prakash Published on: March 03, 2023 14:03 IST
रिश्वत केस में भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा भी आरोपी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रिश्वत केस में भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा भी आरोपी

बेंगलुरु वाटर सप्लाई एंड सीवरेज बोर्ड (BWSSB) के मुख्य लेखाकार और बीजेपी विधायक के बेटे प्रशांत को लोकायुक्त ने कल 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। छापेमारी के दौरान उनके ऑफिस से लोकायुक्त के अधिकारियों ने करोड़ों रुपये भी बरामद किए थे। इस मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत के साथ अब तक 5 लोगों को कस्टडी में लिया गया है। विधायक मदल विरुपक्षप्पा को भी इस केस में आरोपी बनाया गया है। लोकायुक्त का कहना है कि बीजेपी MLA फिलहाल फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है।

भाजपा विधायक ने बोर्ड से दिया इस्तीफा

वहीं इस मामले में नाम आने के बाद भाजपा विधायक मदल विरुपक्षप्पा ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लिखे पत्र में बीजेपी विधायक ने कहा, "मेरे परिवार के खिलाफ कुछ साजिश है। मैं नैतिक जिम्मेदारी के तहत इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मेरे खिलाफ आरोप हैं।"

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कही ये बात
वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, हम किसी को बचाएंगे नहीं। संवाददाताओं से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकायुक्त राज्य में कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान दर्ज सभी मामलों की जांच करेगा। उन्होंने कहा, हमने भ्रष्टाचार को रोकने के एकमात्र उद्देश्य के साथ लोकायुक्त कार्यालय को फिर से स्थापित किया है। सीएम बोम्मई ने कहा, लोकायुक्त को बिना पक्षपात के मामले की जांच करने दें। कांग्रेस विधायकों ने भी अपने कार्यकाल के दौरान कई आरोपों का सामना किया, लेकिन सभी मामलों को दबा दिया गया। उन सभी मामलों की अब जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें-

कर्नाटक: BJP विधायक के बेटे के घर लोकायुक्त की छापेमारी, जब्त किया नोटों का 'बेड'

परीक्षा में छात्राएं हिजाब पहने या नहीं? सुनवाई के लिए बेंच बनाएगा सुप्रीम कोर्ट
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement