Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bengaluru News: बाढ़ प्रभावित बेंगलुरु के लिए 300 करोड़ रुपए का फंड जारी, सोमवार को हुई बैठक में सीएम बोम्मई ने लिया फैसला

BengaluruNews: पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते IT सिटी पानी पानी हो गया है। शहर के पॉश इलाकों में सड़कों पर गाड़ियों की जगह नावें चल रही हैं। IT कॉरिडोर को जोड़ने वाली सड़कें तालाब में बदल गईं हैं।

Reported By : T. Raghavan Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 06, 2022 7:45 IST
Bengaluru News- India TV Hindi
Image Source : PTI Bengaluru News

Highlights

  • सोमवार देर रात हुई आपात बैठक में लिया गया फैसला
  • अन्य 14 जिलों के लिए भी 300 करोड़ रुपए आवंटित
  • फौरी तौर पर 300 करोड़ रुपए आवंटित करने का फैसला लिया गया

Bengaluru News: देश की सिलिकॉन सिटी बेंगलुरु में बारिश कहर बरपा रही है। शहर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। सड़कों पर नदियों की तरह पानी बह रहा है। घरों में तलब की तरह पानी इकट्ठा हो चुका है। बाढ़ के संकट को देखते हुए राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने बारिश से प्रभावित इलाकों में तत्काल प्रभाव से मूलभूत सुधार और रिलीफ के लिए फंड जारी किया है। मुख्यमंत्री बोम्मई ने 300 करोड़ रूपये जारी करने का एलान किया है।

सोमवार देर रात हुई आपात बैठक 

पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते IT सिटी पानी पानी हो गया है। शहर के पॉश इलाकों में सड़कों पर गाड़ियों की जगह नावें चल रही हैं। IT कॉरिडोर को जोड़ने वाली सड़कें तालाब में बदल गईं हैं। जिसके बाद सोमावर देर रात CM बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरू नगर सहित बारिश से प्रभावित 16 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ आपात बैठक की और इस बैठक में राजधानी बेंगलुरू में हालात सामान्य करने के लिए फौरी तौर पर 300 करोड़ रुपए आवंटित करने का फैसला लिया गया।

Bengaluru News

Image Source : PTI
Bengaluru News

अन्य 14 जिलों के लिए भी 300 करोड़ रुपए आवंटित 

इसके साथ ही शहर के बरसाती नालों को दुरुस्त करने के लिए चरणबद्ध तरीके से 1500 करोड़ रुपए खर्च किए जाने की भी बात कही गई है। वहीं भारी बारिश की वजह से राज्य के कई जिले भी भारी बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं। जिसे देखते हुए अन्य 14 जिलों को भी 300 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। 

बता दें कि बेंगलुरु में हुई तेज बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव हो चुका है। सड़कें पूरी तरह से पानी में डूब चुकी हैं। लोगों के घरों में भी पानी पहुंच गया। लोगों को कही आने-जाने में के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। 

Bengaluru News

Image Source : PTI
Bengaluru News

सितंबर में भी मॉनसून सक्रिय 

देश में कई स्थानों पर सितंबर महीना शुरू होने के बाद भी मॉनसून पूरी तरह सक्रिय है। हालत यह है कि राजस्थान, एमपी, सहित उत्तराखंड से लेकर दक्षिण भारत में केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु तक बारिश ने हाहाकार मचा रखा है। दक्षिण भारत में वैसे तो नवंबर और दिसंबर महीने में ज्यादा बारिश होती है। लेकिन इस बार मॉनसूनी सीजन में भी खूब बारिश हो रही है। केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में बारिश का दौर फिलहाल 6 सितंबर तक जारी रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement