Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा वसूल रहे पार्टी कार्यकर्ताओं ने की सब्जी वाले से मारपीट, वायरल हुआ वीडियो

Bharat Jodo Yatra: सब्जी दुकानदार ने बताया, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक दल मेरी दुकान पर आया और भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा मांगने लगा। मैंने 500 रुपये दिए, लेकिन वे लोग 2 हजार रुपये मांगने लगे। पैसे ना देने पर उन्होंने मेरा तराजू और सब्जियां फेंक दी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 16, 2022 12:52 IST
Congress workers beat up vegetable seller- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Congress workers beat up vegetable seller

Highlights

  • सब्जी वाले चंदा लेने गए थे कार्यकर्ता
  • चंदा लेने के दौरान हुई मारपीट की घटना
  • पार्टी ने तीनों कार्यकर्ताओं को किया निलंबित

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस पार्टी के द्वारा चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा एक बार फिर से विवादों में आ गई है। इस बार यह यात्रा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की एक हरकत की वजह से चर्चा में आई है। पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरन वसूली के आरोप लगे हैं। यह कार्यकर्ता केरल कांग्रेस इकाई से जुड़े हुए बताये जा रहे हैं।  

केरल के कोल्लम जिले में एक सब्जी दुकानदार ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर धमकाने का आरोप लगाया है। सब्जी दुकानदार का आरोप है कि कोल्लम में भारत जोड़ो अभियान के लिए कांग्रेस फंड इकट्ठा कर रही है। इसके तहत दो हजार रुपये मांगे गए थे। उसने केवल 500 रुपए ही दिए। जिसके बाद पैसे ना देने पर उसके साथ मारपीट की गई। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

सब्जी दुकानदार ने लगाए गंभीर आरोप

सब्जी दुकानदार ने बताया, "कांग्रेस कार्यकर्ताओं का एक दल मेरी दुकान पर आया और भारत जोड़ो यात्रा के लिए चंदा मांगने लगा। मैंने 500 रुपये दिए, लेकिन वे लोग 2 हजार रुपये मांगने लगे। पैसे ना देने पर उन्होंने मेरा तराजू और सब्जियां फेंक दी।" वहीं, वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई हुई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन ने सब्जीवालों से मारपीट के चलते तीन कार्यकर्ताओं पार्टी से निलंबित कर दिया है। उन्होंने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है।

वहीं इस घटना को लेकर जयराम रमेश ने भी सफाई देते हुए कहा कि, जो कुछ भी हुआ वह बहुत ही गलत है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, "केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सालों से क्राउडफंडिंग करती रही है। ज़मीनी स्तर पर इनकी राजनीति छोटे-छोटे चंदों से चलती है। लेकिन जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था। ये तीनों स्पष्ट रूप से फ्रिंज एलिमेंट्स थे। इनके ख़िलाफ़ पीसीसी अध्यक्ष ने तुरंत कार्रवाई की है।"

 

आज यात्रा 13 किलोमीटर की दूरी तय करेगी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक दिन के विश्राम के बाद केरल में कोल्लम जिले के पोलायाथोदु से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुक्रवार को फिर शुरू की। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं रमेश चेन्नीतला एवं के मुरलीधर, रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता एन के प्रेमचंद्रन को गांधी के साथ पदयात्रा करते देखा गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी जिले के नींदाकारा में कुछ देर के लिए ठहरेंगे। रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘एक दिन के आराम के बाद ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज सुबह पौने सात बजे कोल्लम से फिर से शुरू हुई। आज 13 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और इसके बाद नींदाकारा में समुद्र तट पर कुछ देर का ठहराव होगा। काजू उद्योग से जुड़े श्रमिकों, काजू उद्यमियों, श्रमिक संघों और आरएसपी और फॉरवर्ड ब्लॉक के नेताओं के साथ दोपहर में बातचीत होगी।’’

यह पदयात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को आरंभ की गई थी और इस दौरान 12 राज्यों एवं दो केंद्रशासित प्रदेशों का दौरा किया जाएगा। भारत जोड़ो यात्रा 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। केरल में 450 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और इस दौरान 19 दिन में सात जिलों को कवर किया जाएगा। इसके बाद यह एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement