Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: महाराष्ट्र में 'भारत जोड़ो यात्रा' का स्वागत कर सकते हैं शरद पवार: कांग्रेस सूत्र

Bharat Jodo Yatra: सूत्रों ने बताया, ‘‘शरद पवार और उनकी सांसद पुत्री सुप्रिया सुले ने इच्छा जताई है कि वे इस यात्रा का महाराष्ट्र में स्वागत करना चाहते हैं। ऐसे में संभव है कि वे इस यात्रा का स्वागत करें।’’

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 10, 2022 14:53 IST
 Bharat Jodo Yatra- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के महाराष्ट्र में प्रवेश करने पर इसका स्वागत कर सकते हैं। कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। यह यात्रा नौ नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी सूत्रों ने बताया, ‘‘शरद पवार और उनकी सांसद पुत्री सुप्रिया सुले ने इच्छा जताई है कि वे इस यात्रा का महाराष्ट्र में स्वागत करना चाहते हैं। ऐसे में संभव है कि वे इस यात्रा का स्वागत करें।’’ राहुल गांधी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की थी। इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा में कुल 3570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। 

कश्मीर तक होगी यात्रा

पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को "भारत यात्री" नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा उसके लिए संजीवनी का काम करेगी। यात्रा के आरंभ होने से पहले कांग्रेस ने सभी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों और संगठनों का आह्वान किया था कि वे इस यात्रा का हिस्सा बनें। इस यात्रा की शुरुआत के मौके पर कन्याकुमारी में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक नेता एमके स्टालिन मौजूद थे। 

केरल में यात्रा के दौरान अन्य पार्टी के नेता भी हुए शामिल

केरल में इस यात्रा में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता शामिल हुए थे। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में इस यात्रा में जनता दल (सेक्युलर) के कुछ नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement