Friday, April 19, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज, कहा- 'जांच एजेंसियों का दुरुपयोग लोकतंत्र को नष्ट कर रहा है'

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाया। यहां पुलिस लाइन्स हेलीपैड पर संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि भाजपा का उद्देश्य लोगों की सेवा करना नहीं बल्कि पैसा कमाना है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 15, 2022 23:25 IST
Bhupesh Baghel - India TV Hindi
Image Source : PTI Bhupesh Baghel

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को नष्ट करने का आरोप लगाया। यहां पुलिस लाइन्स हेलीपैड पर संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि बीजेपी का उद्देश्य लोगों की सेवा करना नहीं बल्कि पैसा कमाना है। गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में पूछे जाने पर बघेल ने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी लगातार लोकतंत्र का ‘चीर हरण’ कर रही है। वह केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। खरीद-फरोख्त में लिप्त है जो हमने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर पूर्व में देखा है। उनकी (बीजेपी) ये हरकत गोवा में दूसरी बार देखने को मिल रही है।

बघेल ने कहा, ‘‘बीजेपी लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती, जिस तरह से वे लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है, बेहद निंदनीय है।‘‘ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन सभी मुद्दों को उठाने और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली है। बघेल ने राज्य से होकर गुजरने वाली या राज्य में चलने वाली कई ट्रेनों को निलंबित करने के रेलवे के फैसले पर भी केंद्र को घेरा।

'बीजेपी का एजेंडा लोगों की सेवा करना नहीं बल्कि पैसा कमाना है'

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘पिछले कई महीनों से कोयला परिवहन के नाम पर राज्य में कई ट्रेनों का संचालन निलंबित कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को विशेष रूप से गरीबों को परेशानी हो रही है। यह अतीत में कभी नहीं हुआ है। बीजेपी का एजेंडा लोगों की सेवा करना नहीं बल्कि पैसा कमाना है। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है लेकिन फिर भी आम लोगों को मंहगा तेल मिल रहा है। उन्होंने कोयला परिवहन के नाम पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह रेलवे को बेचने की तैयारी कर रहे हैं।’’बघेल ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा बुधवार को अनुसूचित जनजाति (एसटी) श्रेणी में शामिल किए गए बारह समुदायों के लोगों को अब सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement