Friday, March 29, 2024
Advertisement

PFI के खिलाफ बड़ा एक्शन, यूपी, बिहार, एमपी समेत कई राज्यों में NIA के छापे

बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में एनआईए छापे की कार्रवाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक पीएफआई को लेकर यह छापेमारी की जा रही है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 25, 2023 15:09 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली:  प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ एनआईए ने बड़ा एक्शन लिया है। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर एनआईए ने छापे मारे हैं। ये जानकारी मिलने पर कि पीएफआई एक बार फिर देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए अपनी जमीन मजबूत करने में लगा है, एनआईए की तरफ से यह कार्रवाई की गई है। 

बिहार : मोतिहारी और दरभंगा में छापेमारी

बिहार के मोतिहारी और दरभंगा में एनआई की टीम छापेमारी कर रही है। मोतिहारी के चकिया अनुमंडल के कुआवा गांव में सज्जाद अंसारी के घर सुबह एनआईए की टीम ने छापे की कार्रवाई शुरू की। बताया जाता है कि एनआईए ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापे की कार्रवाई शुरू की। बताया जाता है कि पिछले दिनों इसी इलाके से गिरफ्तार शख्स इरशाद की निशानदेही छापे की यह कार्रवाई शुरू की गई है। 

वहीं दरभंगा एनआईए की टीम दरभंगा  नगर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार स्थित डेंटिस्ट डॉक्टर सारिक रजा तथा सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी मो. महबूब के घर छापे की कार्रवाई कर रही है।  सुबह लगभग चार बजे से एनआईए की यह कार्रवाई चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक PFI संगठन  से जुड़े मामले में चल रही छापेमारी।इसी तरह यूपी, एमपी समेत अन्य राज्यों में एनआईए की छापे की कार्रवाई जारी है।

इनपुट- दरभंगा से जितेंद्र और बेतिया से अरविंद

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement