Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद रेलवे की बड़ी कार्रवाई, कई बड़े अधिकारियों को इधर से उधर किया गया

2 जून की शाम को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं 900 से अधिक यात्री इस घटना में घायल हुए थे। इसस मामले में अभी सीबीआई की जांच जारी है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Avinash Rai Updated on: June 22, 2023 21:48 IST
Big action in Odisha train accident case transfer of these officers including DRM- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ओडिशा ट्रेन हादसा मामले में बड़ी कार्रवाई

ओडिशा ट्रेन हादसा मामले में भारतीय रेलवे ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दक्षिण पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम, पीसीएसटीई, पीसीएसओ और पीसीसीएम अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। वहीं अब नए डीआरएम केआर चौधरी होंगे। सात्यकी नाथ को खड़गपुर रेलवे डिवीजन का नया पीसीसीएम नियुक्त किया गया है। गौरतलब है कि 2 जून की शाम को हुए भीषण ट्रेन हादसे में 288 यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं 900 से अधिक यात्री इस घटना में घायल हुए थे। इसस मामले में अभी सीबीआई की जांच जारी है। इसी कड़ी में बीते दिनों सीबीआई की टीम सोरो सेक्शन के सिग्नल इंजीनियर आमिर खान से पूछताछ करने पहुंची थी। 

इंटरलॉकिंग से हुई थी छेड़छाड़

इस मामले की शुरुआती जांच में ये पाया गया कि इंटर लॉकिंग में छेड़छाड़ की वजह से ये भयंकर हादसा हुआ। जिसके बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। वहीं साउथ ईस्टर्न रेलवे की तरफ से आधिकारिक जानकारी दी गई थी कि आमिर खान फरार नहीं हैं। वह सीबीआई को जांच में सहयोग कर रहे हैं। सीबीआई उन्हें जहां बुला रही है वह वहां जा रहे हैं। बता दें कि आमिर खान सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। उनके अधीन सेक्शनों में सोरों, मारकोना, रानीताल और भद्रक रेलवे स्टेशन आते हैं। जिस वक्त ट्रेन हादसा हुआ था उस समय बहानागा रेलवे स्टेशन के सेक्शन का एडिशनल चार्ज आमिर खान के पास था।

सीबीआई जांच पर ममता बनर्जी का बयान

बता दें कि बालासोर ट्रेन हादसे की जांच सीबीआई से कराने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि "इस हादसे की जांच सीबीआई से कराने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि ऐसे मामलों में सीबीआई की जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंचती। ये काम रेलवे सेफ्टी बोर्ड का है, उसे जल्दी से जल्दी जांच करके बताना चाहिए कि इतना भयानक एक्सीडेंट किस वजह से हुआ, इसके लिए कौन जिम्मेदार है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement