Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

नक्सलवाद के खिलाफ CRPF को बड़ी सफलता, 5 नक्सली हुए गिरफ्तार, 7 ने किया आत्मसमर्पण

CRPF के प्रवक्ता ने बताया कि, "रविवार को 5 नक्सलियों को पकड़ा गया और 7 ने 3 राज्यों में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इसके साथ ही नक्सलियों से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 05, 2022 15:38 IST
Naxali Photo- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रविवार को 5 नक्सलियों को पकड़ा गया (सांकेतिक तस्वीर)

वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 3 राज्यों में सुरक्षाबलों ने अलग अलग ऑपेरशन के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, इसके साथ ही 7 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है। इन सफल ऑपरेशन के बाद CRPF के प्रवक्ता ने बताया कि, "रविवार को 5 नक्सलियों को पकड़ा गया और 7 ने 3 राज्यों में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के मुताबिक तेलंगाना में एक संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ और पुलिस की टुकड़ियों ने तेलंगाना के चेरला पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले वन क्षेत्र से 5 मिलिशिया को गिरफ्तार किया है।"

आंध्रप्रदेश में भी मिली सफलता 

वहीं आंध्रप्रदेश में 2 नक्सलियों ने सीआरपीएफ और आंध्र प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के सामने यतापाका में आत्मसमर्पण किया। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के सुकमा में 4 नक्सलियों और चिंतागुफा में 1 नक्सली ने सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया है। 

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में एक अन्य ऑपरेशन में CRPF और प्रदेश पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। यहां से CRPF ने 02 भरमार राइफल्स, 03 राइफल बैरल, कॉर्डटेक्स वायर, स्प्लिंटर्स, गन पाउडर, वोल्टामीटर, और IED के लिए प्रेशर मैकेनिज्म ट्रिगर बरामद किया। 

सीआरपीएफ ने बताया कि नक्सली खतरे का मुकाबला करने के लिए बल ने अभियान चलाने, नक्सली आपूर्ति लाइनों को बंद करने, कोर क्षेत्रों में नए शिविरों की स्थापना करने और नक्सलियों से हथियार छोड़ने और मुख्यधारा में शामिल होने का आग्रह करने की बहुआयामी रणनीति अपनाई है। यही वजह की उन्हें इसमें सफलता मिल रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement