Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 50 लाख की रंगदारी मांगने में अतीक के बेटे का गुर्गा गिरफ्तार

इससे पहले फ़ैज़ भूरे अतीक अहमद के साथ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जाकर टीचरों से मारपीट भी की थी। जिसका वीडियो भी CCTV में कैद हुआ था।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 24, 2023 22:38 IST
Atiq Ahmed, Prayagraj, Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी फैज भूरे

प्रयागराज: माफिया अतीक और अशरफ की हत्या के बाद अब पुलिस उसके गुर्गों को काबू करने में लगी है। पुलिस दोनों माफियाओं के गुर्गों की लिस्ट बनाकर उनकी तलाश कर रही है। इस अभियान के तहत अब तक पुलिस कई अपराधियों को काबू में कर चुकी है। अब इसी अभियान में प्रयागराज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने सोमवार को माफिया अतीक अहमद के बेटे अली के खास गुर्गे फैज भूरे को गिरफ्तार किया है।

फ़ैज़ भूरे अतीक के बेटे अली का काफी करीबी

फैज को करेली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, फ़ैज़ भूरे अतीक के बेटे अली का काफी करीबी है। अली के कहने पर इसने आगरा की गज़ाला बेगम की ज़मीन पर कब्ज़ा किया और ज़मीन के बदले 50 लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। इस मामले में गज़ाला की तहरीर पर पुलिस ने अतीक के बेटे अली अहमद, सैफ और उसके भाई फ़ैज़ भूरे परवेज़ अंसारी और शकील मौलाना के खिलाफ ज़मीन का कूटरचित दस्तावेज़ बनाने और 50 लाख की रंगदारी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार को इसी मुकदमे के वांछित फ़ैज़ को करेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

टीचर के साथ भी की थी मारपीट 

इससे पहले फ़ैज़ भूरे अतीक अहमद के साथ एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी  जाकर टीचरों से मारपीट भी की थी। जिसका वीडियो भी CCTV में कैद हुआ था। आरोपी भूरे ने SHUATS में दिसंबर 2016 में अतीक अहमद के साथ जाकर प्रोफेसर के साथ मारपीट की थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement