Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar Train Accident Live Updates: नॉर्थ-ईस्ट ट्रेन हादसे में 4 लोगों की मौत, नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

बुधवार देर रात आनंद विहार से कमाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन बिहार के बक्सर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में चार रेल यात्रियों की मौत हो गई जबकि 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 12, 2023 15:54 IST
पटरी से उतरी नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : PTI पटरी से उतरी नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस

बक्सर : दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार रात को बिहार के बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए। एसी थ्री टियर के कम से कम दो डिब्बे पलट गए, जबकि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुआ। 23 कोच वाली 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी और इसे करीब 33 घंटे की यात्रा के बाद कामाख्या पहुंचना था। इस खबर के अपडेट्स के लिए बने रहें इस पेज पर।

Latest India News

Bihar Train Accident Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 1:09 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रेलवे ने पूरी तत्परता दिखाई-गिरिराज सिंह

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि रेलवे ने तत्परता दिखाई है और स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव के कामों में पूरी मदद की है। रेलवे ने सभी यात्रियों को गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया है। जो घायल हैं उनका इलाज जारी है और उन्हें 50 हजार रुपए दिए जा चुके हैं। 4 में से 2 मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए दिए गए हैं और बाकी 2 के परिजन जब आएंगे तो उन्हें भी राशि दे दी जाएगी। मुझे बिहार के मुख्यमंत्री पर दुख हुआ कि उन्होंने कहा कि ये मेरा काम नहीं है रेल का है... मैं उन्हें कहूंगा कि खैरात ना बांटे।"

  • 12:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मामले की जांच होनी चाहिए-प्रियंका चतुर्वेदी

    नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "...ओडिशा में तीन ट्रेनों की भिड़ंत हुई थी जिसमें 300 से अधिक लोगों की जानें गईं, फिर से ट्रेन बेपटरी हुई है, इस मामले की जांच होनी चाहिए। अब तक हमें यह नहीं पता है कि ओडिशा ट्रेन हादसा किन कारणों से हुआ... एक ओर हम रोज वंदे भारत एक्सप्रेस को लॉन्च कर रहे हैं और दूसरी ओर हम सुरक्षा को दरकिनार कर रहे हैं।"

  • 12:30 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केजरीवाल ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिहार के बक्सर में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार को सतर्क रहने की जरूरत है।  केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "बिहार के बक्सर जिले में हुई रेल दुर्घटना बेहद दुखद है। इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले सभी परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि सभी घायल जल्द स्वस्थ्य होकर अपने परिवार के पास लौट आएं।ऐसी ट्रेन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार को सतर्क रहना होगा। यह चिंताजनक है कि ऐसी बड़ी दुर्घटनाएं बार-बार होती हैं।"

  • 12:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं-चिराग पासवान

    नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, "ये घटना बेहद दुखद है... मैं घटना में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं और आशा करता हूं कि रेलवे प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले की जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई करेगा ताकि भविष्य में इस तरह की घटना से बचा जा सके।"

  • 12:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बचाव अभियान पूरा

    नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे के CPRO सब्यसाची डे ने कहा कि बचाव अभियान पूरा हो गया है। घटनास्थल से सभी यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया गया है। हादसे में 4 लोगों की मौत की सूचना है। जांच शुरु कर दी गई है। हादसे के चलते जो लाइनें अभी बंद हैं, उन्हें बहाल करने का काम चल रहा है।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम नीतीश कुमार ने किया मुआवजे का ऐलान

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में हाताहत हुए लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    घटनास्थल पर पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने रघुनाथपुर में कामाख्या-बाउंड नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद बहाली कार्य और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया।

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हादसे के चलते इन ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर

  • 9:26 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हेल्पलाइन नंबर जारी

    नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर कामाख्या रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक ए.के. सिन्हा ने कहा, "कामाख्या रेलवे स्टेशन पर एक हेल्पलाइन नंबर (03612674857) जारी किया गया है। इस नंबर पर लोग जानकारी ले सकते हैं।"

  • 9:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    घटनास्थल का वीडियो

  • 9:11 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहत बचाव कार्य में लोगों ने सहयोग किया-अश्विनी चौबे

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा, 'भयावह दृश्य है। यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है। यहां के लोगों ने हमारे पार्टी कार्यकर्ताओं, जिलाअध्यक्ष को जानकारी दी। परिचालन की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में रेलवे कर्मचारी लगे हुए हैं। जांच पड़ताल चल रही है।

  • 9:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बक्सर :रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हादसा

    बिहार: नॉर्थ ईस्ट सुपरफास्ट ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए। बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हादसा हुआ। हादसे में 4 लोगों की मौत।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement