Saturday, April 20, 2024
Advertisement

त्रिपुरा में बीजेपी और माकपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़े, 2 पुलिसवालों समेत 9 घायल

त्रिपुरा के खोवाई जिले के तेलियामुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) और बीजेपी के समर्थकों के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम नौ लोग घायल हो गए।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 07, 2022 15:00 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Tripura News: त्रिपुरा के खोवाई जिले के तेलियामुरा में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और बीजेपी के समर्थकों के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम नौ लोग घायल हो गए। माकपा नेता और समर्थक शनिवार रात राज्य की राजधानी अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर करोइलोंग में एक बैठक के लिए इकट्ठे हुए थे। तेलियामुरा के सब डिविजनल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) प्रसून त्रिपुरा ने कहा कि जब बैठक चल रही थी, तब नौजवानों के एक ग्रुप ने अचानक माकपा कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया। जिसके बाद माकपा कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिरोध किया, जिससे दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई। 

'दो पुलिसवाले भी हुए घायल'

पुलिस अधिकारी ने बताया कि झड़प में माकपा की बैठक में सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैनात दो पुलिसकर्मियों सहित कम से कम नौ लोग घायल हो गए। एसडीपीओ, तेलियामुरा के नेतृत्व में पुलिस और त्रिपुरा स्टेट राइफल की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंची और स्थिति को कंट्रोल किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो पुलिसवालों समेत सभी घायलों को तेलियामुरा अस्पताल ले जाया गया, जहां से तीन माकपा कार्यकर्ताओं को बेहतर इलाज के लिए अगरतला के जीबीपी हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। 

'10-12 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया हमला'

एसडीपीओ के मुताबिक, पुलिस ने इस घटना का अपने आप संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल सभी लोगों को जल्द ही मामले की जांच के लिए नोटिस जारी किया जाएगा। माकपा के एक नेता ने कहा कि कोरोइलोंग इलाके में हमारी बैठक पर अचानक 10-12 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया और हमारे कम से कम 10 साथी घायल हो गए। उन्होंने बैठक के लिए वहां रखी हुईं टेबल और कुर्सियों को भी नुकसान पहुंचाया। 

माकपा नेता के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किए हमले में उनके 6 साथी घायल हो गए, जिन्हे तेलियामुरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। बाद में इनमें से तीन को जीबीपी अस्पताल भेजा गया है। इस बीच, पार्टी ने बैठक पर हमले की निंदा करते हुए हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। 

'हमले में 5-6 बीजेपी कार्यकर्ता घायल'

वहीं, तेलियामुरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली राज्य विधानसभा में बीजेपी की मुख्य सचेतक कल्याणी रॉय ने दावा किया कि माकपा समर्थकों ने ही सबसे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमले में पांच से छह बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए। माकपा, विधानसभा चुनाव से पहले सुर्खियों में आने के लिए तेलियामुरा में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है।’’ 

रॉय ने बताया कि बीजडेपी के एक डेलिगेशन ने तेलियामुरा पुलिस थाना के प्रभारी सुब्रत चक्रवर्ती से मुलाकात कर पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement