Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आप की अदालत : " जैन, सिसोदिया के बाद अब तीसरी बारी केजरीवाल की है", मनोज तिवारी ने रजत शर्मा से कहा

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी इंडिया टीवी के खास शो आप की अदालत में रजत शर्मा के सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया के बाद अब तीसरी बारी अरविंद केजरीवाल की है।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Published on: July 09, 2023 21:07 IST
manoj tiwari in aap ki adalat- India TV Hindi
आप की अदालत में मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 9 जुलाई :  भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी ने कहा है कि जेल में बंद सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के बाद "अब तीसरी बारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की है।"

'आप की अदालत' शो में रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए मनोज तिवारी ने कहा - " मैं इसको बहुत नफरत से नहीं बोल रहा हूं, लेकिन मेरा मानना है - होइहै सोई जो कानून रचि रखा, होइहै सोई जो संविधान रचि राखा, होइहै सोई जो आम्बेडकर रचि राखा। "

तिवारी ने कहा - " एक व्यक्ति  फोन पर Facetime video पर, बोलता है शराब व्यापारी से - 'आप 100 करोड़ रुपये दे दो इनको, we will take care.'  171 फोन तो कूच लिये गये, 13 फोन जो बच गया, उन 13 फोन में से यह व्हॉट्सएप चैट में निकल के आया।" 

रजत शर्मा - "आपने काफी इनवेस्टिगेशन किया है ?"

मनोज तिवारी - "नहीं, मैने इनवेस्टिगेशन को पढा है, मैं इनवेस्टिगेशन करने वाला व्यक्ति नहीं हूं। देखिए, इन लोगों पर जब आरोप लगते हैं, तो इनकी पहली लाइन में बोलते है ये तो - भजत सिंह से तुलना करने लगते हैं।"

रजत शर्मा - वो कह रहे हैं ये सब इसलिये क्योंकि केजरीवाल की लोकप्रियता बढ रही है ?

मनोज तिवारी - "लोकप्रियता बढ रही है तो बनारस में चुनाव जीत गये होते, यूपी के पिछले चुनाव में कहीं जमानत जब्त न हुई होती, उत्तराखंड में बच गई होती, अब एक जगह जीते , वो है पंजाब।" 

रजत शर्मा - वो कह रहे हैं कैसे काम करें, उनके कट्टर ईमानदार मंत्रियों को जेल में डाल दिया ?

मनोज तिवारी - "वो कट्टर नहीं हैं, cutter हैं। the real meaning of कट्टर is cutter." 

रजत शर्मा - " वो कहते हैं बीजेपी में लुच्चे, लफंगे, भ्रष्टाचारी, चोर , डकैत भरे पडें हैं।"

मनोज तिवारी - "कहते हैं वो, और उनके लोग भ्रष्टाचार, लफंगई में जेल में है। जज कहते हैं no bail, इनकी सम्पत्ति जब्त करो।  सिसोदिया जेल गये, तो बेल तो हो जाना चाहिए था। जज साहेब तो बीजेपी के नहीं हैं ?"

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के काम का ज़िक्र करते हुए, मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि पिछले सात साल में हर साल डेढ लाख बच्चे नौवीं, और 11वीं  में फेल हो जाते हैं, " उनको परीक्षा में नहीं भेजा जाता, बोलते हैं कि परीक्षा में बैठे तो दिल्ली का रिज़ल्ट खराब हो जाएगा। Who is responsible? एक सांसद के रूप में मै अपने लोकसभा क्षेत्र में तीन नये स्कूल बना चुका हूं। हमारे लोकसभा क्षेत्र में सेंट्रल स्कूल है, पूरी दिल्ली का data देखें not a single new school has been made. एक हजार स्कूल अगर इन्होने सुधारा, तो एक हजार में से क्यों 47 स्कूल ही अच्छे दीख रहे हैं ? 47 स्कूलों के बिल्डिंग अच्छे बने हैं, लेकिन guest teachers को permanent करने को कहा था, वो हटा दिये गये। 

इन लोगों ने कहा था, DTC को बहुत लाभ में कर देंगे। DTC के लोग सड़कों पर दर-दर भटक रहे हैं. ..अरविंद केजरीवाल की किसी बात पर भरोसा नहीं किया जा सकता। 2013 में कहा था कि 2018 में यमुना में डुबकी लगा कर दिखाएंगे. अब डुबकी तो नहीं ली, पता नहीं कहां डूबे हुए हैं। 2018 में कहा था, हमें 2 साल और दीजिए..... वो कितनी सफाई से झूठ बोल रहे हैं। किसी समाज में एक निश्चित समय तक आप लोगों को भ्रम में रख सकते हैं।  आज दिल्ली में कोई कहता है, चलो यमुना घूमने चलें ? आप गंगा को देखिए बनारस, हरिद्वार, ऋषिकेश में, जबलपुर में नर्मदा को देखिए, कृष्णा, कावेरी नदियां देखिए, वहां शहर के  लोग शाम को नदी किनारे घूमने जाते हैं। एक यमुना जी हैं दिल्ली में, जहां कोई नहीं जाता. मुझे लगता है, उन्हें यमुना जी का अभिशाप लगा है। "

भाजपा सांसद ने कहा कि पंजाब में भी अब लोग आम आदमी पार्टी की असलियत को समझने लगे हैं। तिवारी ने कहा,  "आज पंजाब की स्थिति ये है कि आप चुनाव करा लीजिए, तो इनकी बुरी तरह हार होगी। पंजाब को इन्होने इतना दर्द दिया, आम आदमी पार्टी के विधायकों को दौडा दौडा कर पीट रहे हैं। मैने कहा था, अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा बढा देनी चाहिए, वो बोले, मनोज तिवारी हमें धमकी दे रहा है। मैं तो उनकी बचाने की बात कर रहा था। पंजाब में जो इनकी जीत हुई थी, वो दरअसल कांग्रेस की हार थी। अभी  भाजपा के लिए वहां उपयुक्त माहौल नहीं बना है। लेकिन अब वहां के लोग समझ रहे हैं। मैं जालंधर गया था, लोगों ने समझ लिया है कि पंजाब का अगर सही मायने में विकास होगा, पंजाब को अगर उसका हक़ मिल सकता है, तो वह बीजेपी और नरेंद्र मोदी ही दिला सकते हैं। "

'आप की अदालत' का ये शो आज रात 10 बजे India TV पर पुन: प्रसारित किया जाएगा।

ज्यादा जानकारी के लिए सम्पर्क करें - इंडिया टीवी रेस्पॉन्स 93505 93505 पर 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement