1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कांग्रेस के 'ब्लैक प्रोटेस्ट' पर खूब बरसी BJP, शाह-योगी ने बताया राम मन्दिर स्थापना दिवस का विरोध

BJP On Congress Protest: कांग्रेस के 'ब्लैक प्रोटेस्ट' पर खूब बरसी BJP, अमित शाह और योगी ने बताया राम मन्दिर स्थापना दिवस का विरोध

BJP On Congress Protest: कांग्रेस आज महंगाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रही थी। कांग्रेस ने काले कपड़ों में प्रदर्शन किया। बीजेपी सवाल उठा रही है कि कांग्रेस ने 5 अगस्त का दिन क्यों चुना? गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझकर आज का दिन चुना है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 06, 2022 7:14 IST
Amit Shah and Yogi Adityanath hits back at Congress for protest in black - India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Amit Shah and Yogi Adityanath hits back at Congress for protest in black

Highlights

  • कांग्रेस का महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन
  • हिरासत में लिए गए थे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
  • योगी और शाह ने प्रदर्शन की टाइमिंग पर उठाए सवाल

BJP On Congress Protest: कांग्रेस आज महंगाई के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रही थी। पीएम आवास के घेराव के लिए जाते समय राहुल, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। हालांकि राहुल गांधी और प्रियंका को हिरासत से रिहा कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को दिल्ली के किंग्सवे कैंप पुलिस लाइन में हिरासत में रखा था। बता दें कि कांग्रेस ने काले कपड़ों में प्रदर्शन किया। बीजेपी सवाल उठा रही है कि कांग्रेस ने 5 अगस्त का दिन क्यों चुना? गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझकर आज का दिन चुना है। शाह ने कहा कि राम मंदिर के शिलान्यास का विरोध दिखाने के लिए कांग्रेस ने काले कपड़ों में प्रदर्शन किया।

अमित शाह ने उठाया काले कपड़ों पर सवाल

गौरतलब है कि 2 साल पहले आज के दिन राम मंदिर का शिलान्यास हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2020 में शिलान्यास किया था। आज 5 अगस्त को कांग्रेस ने काले कपड़े में प्रदर्शन किया। इसको लेकर बीजेपी सवाल उठा रही है कि कांग्रेस ने 5 अगस्त का दिन ही क्यों चुना? अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझकर आज का दिन चुना है। राम मंदिर के शिलान्यास का विरोध दिखाने के लिए कांग्रेस ने काले कपड़ों में प्रदर्शन किया है। शाह ने कहा कि कांग्रेस खुलेआम तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। 

अमित शाह ने कांग्रेस पर एक और बड़ा हमला बोला है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के नेता जिन कपड़ों में घर से निकले थे, उसी कपड़े में प्रदर्शन क्यों नहीं किया। अमित शाह ने सवाल उठाया कि राहुल गांधी घर से सफेद कपड़े पहनकर निकले थे, प्रदर्शन के दौरान काले कपड़े क्यों पहनें? गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को सलाह दी कि क़ानून का पालन करें और जांच में सहयोग करें।

योगी बोले- कांग्रेस का असली आचरण उजागर 
वहीं कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को लेकर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने भी कांग्रेस के काले कपड़ों में प्रदर्शन की निंदा की है। योगी ने कहा कि अयोध्या दिवस के दिन ही प्रदर्शन क्यों किया? उन्होंने कहा कि कांग्रेस का असली आचरण उजागर हुआ है। कांग्रेस को राम भक्तों से माफी मांगनी चाहिए। योगी ने कहा, "अभी तक कांग्रेस साधारण कपड़ों में विरोध प्रदर्शन कर रही थी लेकिन आज उन्होंने काले कपड़े पहनकर विरोध किया। यह रामभक्तों का अपमान है। उन्होंने अपने विरोध के लिए आज अयोध्या दिवस को चुना जो राम जन्मभूमि के निर्माण की शुरुआत का प्रतीक है।" योगी ने आगे कहा, "कांग्रेस पार्टी के ऐसे कृत्यों ने भारत की आस्था का अपमान किया है। कांग्रेस के रवैये ने भारत के लोकतंत्र और न्यायपालिका का अपमान करने के साथ-साथ अयोध्या दिवस का अपमान किया है। हम कांग्रेस के ऐसे कृत्यों की निंदा करते हैं।" 

Latest India News