ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे BJP कार्यकर्ता, दिल्ली में जगह-जगह लगा भारी जाम

केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे BJP कार्यकर्ता, दिल्ली में जगह-जगह लगा भारी जाम

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2022 12:49 IST
Delhi BJP Protest- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन, अक्षरधाम के पास किया चक्का जाम

Highlights

  • दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन
  • दिल्ली के अलग-अलग इलाकों पर भारी जाम
  • ट्रैफिक संचालन में जुटी पुलिस

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं ने एन.एच. 9 पर ट्रैफिक जाम कर दिया है। प्रदर्शन की वजह से अक्षरधाम के पास दिल्ली आने-जाने के दोनों रास्तों पर जाम लग गया है। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने और ट्रैफिक संचालन शुरू करने का प्रयास कर रही है। दिल्ली सरकार की इस नई नीति के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को पुलिस ने हिरासत में लिया।

आदेश गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, “दिल्ली सरकार अपनी नई आबकारी नीति के तहत शहर भर में अवैध रूप से शराब की दुकानें खोल रही है। रिहायशी और धार्मिक स्थलों के पास दुकानें खोली जा रही हैं। हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि नयी शराब नीति वापस नहीं ले ली जाती।” 

अक्षरधाम मंदिर के पास भाजपा के विरोध प्रदर्शन के कारण लोगों को जाम के साथ काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर फंसे एक यात्री ने कहा, “एनएच -24 पर भारी ट्रैफिक जाम है। अधिकांश सड़कें प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध हैं और इससे हम जैसे लोगों को असुविधा हो रही है, जिन्हें समय पर कार्यालय पहुंचना होता है।” 

विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को हो रही परेशानी के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि यह एक सार्वजनिक आंदोलन है और आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की नयी आबकारी नीति से छुटकारा पाने के लिए लोग इसे सहन करने के लिए तैयार हैं। 

वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं के विरोध पर अपनी राय रखते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा, "भाजपा का संबंध हमेशा से शराब माफिया से रहा है। भाजपा ने कई जगहों पर अवैध शराब बेची। सीएम केजरीवाल की योजनाओं से 3500 करोड़ रुपये की चोरी को रोका गया, इसलिए बीजेपी को दर्द हो रहा है।"

नई आबकारी नीति का भाजपा ने किया था विरोध

बीते दिनों भाजपा ने दिल्ली में नई आबकारी नीति को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। उनका मानना है कि केजरीवाल की सरकार मनमाने तरीके से शराब की दुकानें खोल रही है। इसलिए बीजेपी उनको रोकने के लिए सड़कों पर उतरने वाली है। भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने शुक्रवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार अपनी नई आबकारी नीति वापस नहीं लेती है तो वह 03 जनवरी को शहर में 14 स्थानों पर ‘चक्का जाम’ करेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 'आप' पर आरोप लगाया था कि दिल्ली सरकार नई आबकारी नीति के तहत पूरे शहर में शराब की दुकानें अवैध रूप से खोल रही है। गुप्ता ने कहा कि धार्मिक स्थलों या स्कूलों के आसपास शराब की दुकानों को नहीं खोलने दिया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘यदि नई जनविरोधी आबकारी नीति को वापस नहीं लिया गया तो पार्टी तीन जनवरी को पूरे शहर में 14 स्थानों पर चक्का जाम करेगी।’’

elections-2022