Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 24, 2022 23:56 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi 24 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार SSC पेपर लीक मामले में 24 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड गिरफ्तार

    बिहार SSC पेपर लीक मामला में बिहार पुलिस ने मामला दर्ज कर 24 घंटे के भीतर मास्टरमाइंड आरोपी को गिरफ्तार कर लिया: बिहार पुलिस

  • 8:49 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले में हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच करेगी पुलिस

    टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा मौत मामले में पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से इसकी जांच करेगी। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस उस दौरान सेट पर मौजूद सभी लोगों से पूछताछ कर रही है। तुनिषा शर्मा ने टीवी सीरियल के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

  • 8:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद का राहुल गांधी पर हमला

    भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी प्यार फैलाने की बात कर रहे हैं लेकिन उनके साथ ऐसे लोग भी आ रहे हैं जो भारत को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलग-अलग जगहों पर टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग उनके साथ चले। उनके साथ चलकर प्यार कैसे फैला सकते हैं?

  • 7:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने देशभर की सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में मॉक ड्रिल आयोजित करने को कहा

    केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के सचिवों (स्वास्थ्य) को 27 दिसंबर को देशभर में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं (चिन्हित COVID-समर्पित स्वास्थ्य सुविधाओं सहित) में मॉक ड्रिल आयोजित करने के संबंध में पत्र लिखा है।

    रिपोर्ट- गोनिका अरोड़ा

  • 6:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई में अभिनेत्री टुनिशा शर्मा की मिली लाश

    मुंबई में एक अभिनेत्री की लाश मिली है। ये लाश टुनिशा शर्मा की बताई जा रही है। ये आत्महत्या या हत्या, इसकी अभी पुष्टी नहीं हो पाई है। पुलिस ने बॉडी बरामद कर ली है। जानकारी के मुताबिक सीरियल की शूटिंग के दौरान जब ब्रेक हुआ तो टुनिशा शर्मा  बाथरूम गयी और बाथरूम में बाद में उसकी बॉडी लटकते हुए पाई गई।

  • 5:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    "हमने अपनी यात्रा में कपड़े, वेशभूषा और धर्म नहीं देखा"

    भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली के लाल किले पहुंचने पर अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि किसानों की समस्या हल नहीं हो रही है। हमने अपनी यात्रा में कपड़े, वेशभूषा और धर्म नहीं देखा। राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सभी धर्म के लोग शामिल हुए। मुझे देश में कहीं नफरत नहीं दिखी।

  • 5:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं- राहुल गांधी

    लाल किले से राहुल गांधी ने कहा, "पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी-अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किमी चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी मगर मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए।

  • 5:39 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली के लालकिला पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी कर रहे संबोधित

    कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली के लालकिले पहुंच गई है। इस दौरान राहुल गांधी लालकिले से संबोधित कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में 24  घंटे हिंदू-मुस्लिम पर बात हो रही है। इस यात्रा का लक्ष्य भारत को जोड़ना है। राहुल ने कहा कि 2800 किलोमीटर की यात्रा में मुझे कहीं नफरत नहीं दिखी।    

  • 5:06 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अखिलेश यादव बोले- चीन से हमें सीमा और बाजार, दोनों जगह खतरा है

    चीन से हमेशा खतरा रहेगा। चीन न केवल हमारी सीमाओं को कम कर रहा है, उस पर कब्जा कर रहा है बल्कि इसके साथ वो बाजार पर भी कब्जा कर रहा है। हमें 2 तरह का खतरा है, एक तो सीमा पर और दूसरा बाजार में है। भारत सरकार को चीन से सावधान रहना चाहिए: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव,मैनपुरी

  • 4:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली और मुंबई में एयर और सीवेज के नमूनों में वायरस RNA मिला- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया ने कहा कि देश में आज कोविड के केस बढ़े हैं। देश में कोविड महामारी ना फैले उसके लिए हम सावधानीपूर्वक काम कर रहे हैं। हम एयर, सीवेज और मानव निगरानी का संचालन कर रहे हैं। दिल्ली और मुंबई में एयर और सीवेज के नमूनों में वायरस RNA मिला। इसको देखते हुए भविष्य के लिए हम राज्यों को निर्देश दे रहे हैं। हमने लोगों से मास्क पहनने, भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने और कोविड के लिए उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह किया। 

  • 3:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    असम में अब तक 53 जिहादी गिरफ्तार किये गये: सरकार

    असम सरकार ने शनिवार को विधानसभा को सूचित किया कि राज्य में अब तक कुल 53 कथित ‘जिहादियों’ को गिरफ्तार किया या है, जिनमें से एक बांग्लादेशी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा ने विधानसभा में बताया कि बांग्लादेश के रहने वाले पांच अन्य ‘जिहादी’ अब भी फरार हैं। प्रदेश का गृह विभाग मुख्यमंत्री के पास है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक तेरास गोवाला के अतारांकित प्रश्न का उत्तर शर्मा सदन में दे रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मार्च 2022 से अब तक चरमपंथ की कथित गतिविधि के नौ मामले दर्ज किये गये हैं। 

  • 2:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत की बातें दुनिया कान खोलकर सुनती है-राजनाथ सिंह

    देहरादून में स्वामी राम हिमालयन यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-आज भारत अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कुछ बोलता है तो दुनिया कान खोलकर सुनती है।

  • 2:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रूसी नर्सिंग होम में आग में 20 लोगों की मौत

    साइबेरियाई शहर केमेरोवो के एक नर्सिंग होम में आग लगने से 20 लोगों की मौत हो गई। रूस के आपात मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय के मुताबिक, मॉस्को से 3,000 किलोमीटर पूर्व में स्थित केमोरोवो शहर में दो मंजिला लकड़ी की इमारत में शुक्रवार देर रात आग लग गई। फिलहाल आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इमारत को गर्म रखने के लिए स्टोव का सहारा लिया जाता था।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे

    राहुल गांधी आड राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू एवं लाल बहादुर शास्त्री के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता रह चुके अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल ‘राष्ट्रीय स्मृति स्थल’ पहुंचकर वाजपेयी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वह महात्मा गांधी की समाधि ‘राजघाट', पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक ‘शांति वन’, इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ और राजीव गांधी की समाधि ‘वीर भूमि’ और लाल बहादुर शास्त्री की समाधि ‘विजय घाट’ भी श्रद्धांजलि अर्पित करने जाएंगे। 

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सैयद अली शाह गिलानी का घर सील

    जम्मू-कश्मीर: दिवंगत अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के श्रीनगर के बरजुल्ला स्थित घर को श्रीनगर के DM के आदेश पर राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने सील कर दिया है।

  • 1:04 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात की

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

  • 1:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्र सरकार ने मेडिकल ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति के लिए राज्यों को लिखी चिट्ठी

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोविड-19 महामारी प्रबंधन के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखा है।

  • 12:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    स्वामीनारायण गुरुकुल संस्थान के अमृत महोत्सव को पीएम मोदी ने किया संबोधित

    पीएम मोदी ने आज राजकोट के श्री स्वामीनारायण गुरुकुल संस्थान के 75वें अमृत महोत्सव को करेंगे संबोधित करते हुए कहा कि श्री स्वामीनारायण के नाम स्मरण से ही एक नव चेतना का संचार होता है। आज संतों के सानिध्य में में श्री स्वामीनारायण का नाम स्मरण एक अलग ही सौभाग्य का अवसर है। मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में इस संस्थान का भविष्य और भी यशस्वी होगा। हमारे गुरुकुल सदियों से समता, समानता और सेवाभाव की वाटिका की तरह रहे हैं। नालंदा और तक्षशिला जैसे विश्वविद्यालय भारत की इस गुरुकुल परंपरा के वैश्विक वैभव के पर्याय हुआ करते थे। खोज और शोध, ये भारत की जीवन पद्धति का हिस्सा थे।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश

    वीर सावरकर पर अमर्यादित टिप्पणी के आरोप में लखनऊ एमपी-एमएलए कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया। राहुल गांधी पर 17 नवंबर, 2022 को महाराष्ट्र के अकोला में सार्वजनिक मंच से सावरकर के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का आरोप है।

  • 10:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली: विकासपुरी इलाके में एक दुकान में लगी आग पर काबू पाया गया

    दिल्ली: विकासपुरी इलाके में एक दुकान में लगी आग पर काबू पाया गया। कूलिंग का काम जारी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    RPSC पेपर लीक मामला, जोधपुर का रहनेवाला है मास्टरमाइंड

    पेपर सॉल्व करवाने वाला मास्टरमाइंड जोधपुर का रहने वाला बताया जा रहा है।10 लाख में पेपर का सौदा होने की बात प्रारंभिक तौर पर सामने आई है। उदयपुर के बेकरिया इलाके में बस में ही पेपर सॉल्व करवा रहे थे। पुलिस कार्रवाई के वक़्त बस में मौजूद करीब 45 परीक्षार्थियों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    RPSC सेकंड ग्रेड टीचर का पेपर लीक, परीक्षा कैंसिल

    राजस्थान: RPSC सेकंड ग्रेड का पेपर लीक हो गया है। पहली पारी में GK और शिक्षा मनोविज्ञान का पेपर आउट मानकर इसे कैंसिल कर दिया गया है। यह पेपर उदयपुर के बेकरिया में लीक हुआ है। करीब 9 हजार 700 पदों पर भर्ती के लिए आज सुबह 9 बजे से परीक्षा होनी थी। 

  • 10:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, रॉबर्ट वाड्रा भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

    कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को दिल्ली में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुईं और थोड़ी दूर तक राहुल गांधी के साथ चलीं। यह दूसरी बार है, जब पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कन्याकुमारी से सितंबर में शुरू हुई इस पदयात्रा में हिस्सा लिया है। वह इससे पहले अक्टूबर में कर्नाटक में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुई थीं। 

  • 8:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आगरा में बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोरोना जांच

    उत्तर प्रदेश: स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आगरा में कैंट रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी बस स्टैंड पर यात्रियों की कोरोना की जांच की जा रही है।

  • 8:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ये नफरत फैलाते हैं और हम मोहब्बत-राहुल

    दिल्ली पहुंचने पर राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला, उन्होंने कहा-'आपके दिल में नफरत कब पैदा होती है, जब आपको डर लगता है। जब आपको डर नहीं लगता तो नफरत नहीं पैदा हो सकती और यही आरएसएस के लोग करते हैं। ये डर फैलाते हैं और फिर उस डर को नफरत में बदलते हैं। हम कहते हैं डरो मत और हम मोहब्बत फैलाते हैं।'

  • 8:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली पहुंची कांग्रस की भारत जोड़ो यात्रा

    राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत आज दिल्ली में दाखिल हो गई। यह यात्रा सुबह करीब 10.30 बजे आश्रम चौक के पास जय देव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब 4.30 बजे लाल किले पर खत्म होगी। भारत जोड़ो यात्रा के कारण कई रास्तों पर जाम लगने की संभावना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement