Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 30, 2022 0:10 IST
Breaking News live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News live Updates

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi: 29 OCT 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 10:37 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मिजोरम के आइजोल जिले में आग लगने से 4 लोगों की मौत

    मिजोरम के आइजोल जिले में तुइरियाल में आग लगने की घटना में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। ये घटना पेट्रोल ले जा रहे एक टैंकर में आग लगने के बाद हुई।

  • 10:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई के ट्रोम्बे चिता कैम्प के दत्त नगर में दो मंज़िला इमारत के बालकनी ढही, मासूम की मौत

    मुंबई के ट्रोम्बे चिता कैम्प के दत्त नगर में दो मंज़िला इमारत के बालकनी का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में एक 4 साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि दो घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना आज शाम करीब 7 बजे की है।

    (रिपोर्ट- अतुल सिंह)

  • 9:20 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी के साथ बदसलूकी के मामले में प्रवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज

    दिल्ली में कालिंदी कुंज घाट पर दिल्ली जल बोर्ड के ट्रीटमेंट क्वालिटी कंट्रोल के डायरेक्टर के साथ बदसलूकी के मामले में डायरेक्टर संजय शर्मा ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। ये शिकायत प्रवेश वर्मा, तेजिंदर सिंह बग्गा और अन्य के खिलाफ सरकारी काम मे बाधा डालने और क्रिमिनल इंटीमिडेशन के तहत दर्ज कराई गई है। फ़िलहाल अभी एफआईआर दर्ज नहीं हुई है।

  • 7:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान मेट्रो जयपुर मेट्रो के विस्तार के लिए 204.81 करोड़ रूपए स्वीकृत

    राजस्थान सरकार ने जयपुर मेट्रो के विस्तार के लिए 204.81 करोड़ रूपए मंजूर किए हैं जिससे मानसरोवर से अजमेर रोड चौराहे तक निर्माण कार्य होगा। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुरवासियों के लिए मेट्रो सुविधा को और अधिक सुलभ बनाने की दिशा में जयपुर मेट्रो के फेज-1-डी (मानसरोवर से अजमेर रोड चौराहा) के निर्माण के लिए 204.81 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

  • 6:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पाकिस्तानी ड्रोन दिखा

    पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा के करीब पाकिस्तानी ड्रोन दिखा, लेकिन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से गोलीबारी करने पर यह भागकर फिर से पाकिस्तानी सीमा में वापस चला गया। अधिकारियों ने कहा कि इस अज्ञात ड्रोन को टारगेट करके बीएसएफ जवानों ने कम से कम 18 राउंड गोलीबारी की।

  • 5:20 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लखीमपुर खीरी में बाघ के हमले से एक व्‍यक्ति की मौत

    लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के महेशपुर वन परिक्षेत्र में हैदराबाद थानान्तर्गत बकरगंज गांव निवासी एक व्‍यक्ति की बाघ के हमले में मौत हो गयी। वन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण खीरी वन संभाग के महेशपुर वन क्षेत्र में शनिवार को एक बाघ के हमले में हैदराबाद थाना क्षेत्र के बकरगंज गांव निवासी वीरपाल (40) की मौत हो गयी।

    अधिकारी ने कहा कि वीरपाल अपने घरेलू मवेशियों के लिए चारा लेने गन्ने के खेत में गया था, तभी खेत में छिपे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि आसपास के खेतों में काम कर रहे अन्य किसान उसे बचाने के लिए दौड़े, जिसके बाद बाघ घने खेतों में से भाग गया, ग्रामीणों ने गंभीर रूप से घायल वीरपाल को गोला स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

  • 5:19 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बांग्लादेश सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध: मंत्री

    कोलकाता: बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद ने शनिवार को कहा कि शेख हसीना सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके हित के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि देश में इस वर्ष दुर्गा पूजा पर शांतिपूर्ण समारोहों का आयोजन इसका प्रमाण हैं। ‘बांग्लादेश फिल्म महोत्सव’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने यहां आये महमूद ने कहा कि भारत-बांग्लादेश संबंध दोनों देशों के बीच केवल तीस्ता जल बंटवारा समझौते पर निर्भर नहीं है।

    महमूद ने कहा, ‘शेख हसीना सरकार बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के अधिकार की रक्षा करने के प्रति प्रतिबद्ध है। हाल ही में दुर्गा पूजा पर शांतिपूर्ण समारोहों का आयोजन इसका प्रमाण है। पिछले साल के मुकाबले इस साल बड़ी संख्या में दुर्गा पूजा उत्सव समारोहों का आयोजन किया गया।’

  • 5:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मौलाना साएम मेहंदी फिर बने शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष

    लखनऊ: मौलाना साएम मेहंदी एक बार फिर शिया मुसलमानों के प्रमुख संगठन माने जाने वाले ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं। बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी मौलाना एजाज अतहर ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि शनिवार को बोर्ड कार्यकारिणी की एक अहम बैठक में मौलाना मेहंदी को लगातार दूसरी बार बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया। उन्होंने बताया कि बैठक में कई मसलों पर विचार-विमर्श भी किया गया। बैठक के दौरान समान नागरिक संहिता का विरोध करते हुए कहा गया कि एक बहुभाषी और बहु सांस्कृतिक देश में ऐसा कोई भी कदम बिल्कुल भी सही नहीं होगा। 

  • 5:18 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    असम के हैलाकांडी में कुएं की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत

    हैलाकांडी: असम के हैलाकांडी जिले में शनिवार को एक कुएं की सफाई के दौरान कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी पुलिस ने बताया कि घटना अलगापुर राजस्व परिक्षेत्र के बकरीहावर पार्ट-1 में उस समय हुई जब मजदूर एक व्यक्ति के कुएं की सफाई करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अचानक एक व्यक्ति गलती से कुएं में गिर गया। उसे बचाने की कोशिश में एक के बाद एक तीन और लोग उसमें गिर गए।’’ उन्होंने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवानों ने शव बरामद कर लिए हैं।

  • 5:17 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    महिला डॉक्टर के हत्यारोपी को आजीवन कारावास की सजा

    मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की एक अदालत ने चार वर्ष पूर्व एक महिला चिकित्सक की हत्‍या के दोषी व्‍यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी ने लूट के इरादे से महिला के घर में दिनदहाड़े घुसकर घटना को अंजाम दिया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता (एडीजीसी) सुभाष चंद्र चतुर्वेदी ने शनिवार को बताया कि मामले की सुनवाई करते हुये अपर सत्र न्यायाधीश नीरू शर्मा ने दोनों पक्षों के गवाहों की गवाही एवं पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्यों के आधार पर फैसला सुनाते हुए दोषी को आजीवन कारावास एवं दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।

  • 5:16 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ISRO ने अपने सबसे भारी रॉकेट के इंजन का सफल परीक्षण किया

    बेंगलुरु: तमिलनाडु के महेंद्रगिरि में स्थित इसरो नोदन कॉम्पलेक्स (आईपीआरसी) के ‘हाई एल्टीट्यूड टेस्ट’ केंद्र में 25 सेकंड की अवधि के दौरान सीई-20 इंजन का उड़ान परीक्षण किया गया। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बताया कि यह इंजन एलवीएम3-एम3 मिशन के लिए निर्धारित किया गया है, जिसके तहत वनवेब इंडिया-1 के अगले 36 उपग्रह को प्रक्षेपित किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि लंदन स्थित उपग्रह संचार कंपनी ‘वनवेब’ के इन उपग्रहों को इसरो की व्यावसायिक शाखा न्यू स्पेस इंडिया लिमिटेड (एनएसआईएल) अगले साल की शुरुआत में प्रक्षेपित कर सकती है।

  • 4:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए कमेटी का गठन

    केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने बताया कि गुजरात में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के कार्यान्वयन के लिए समिति की अध्यक्षता उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे और इसमें तीन से चार सदस्य होंगे

  • 4:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में किशोर की हत्या, दो नाबालिग आरोपी पकड़े गए

    नयी दिल्ली: मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में दो किशोरों ने 17 वर्ष के एक किशोर की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस को एक व्यक्ति को चाकू मारे जाने की सूचना मिली। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि बलजीत नगर में घटना में घायल हुए कुमाऊं गली के मनोज कुमार नेगी को सरदार पटेल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

    अधिकारी ने कहा कि दोनों हमलावरों को पकड़ लिया गया है, जो किशोर हैं। पुलिस ने कहा कि अपराध में इस्तेमाल होने वाला हथियार बरामद कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि मृतक के पिता के बयान के आधार पर हत्या समेत अन्य धारा में मामला दर्ज किया गया है।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात चुनाव की तारीख का हो सकता है ऐलान, 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस

    चुनाव आयोग ने 31 अक्टूबर और 1 नवंबर को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी है। इस बात की संभावना जताई जा रही है कि इसी दैरान गुजरात चुनावों की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

  • 1:46 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यमुना में झाग को मिटाने के लिए किया जा रहा रासायनिक छिड़काव

    दिल्ली: दिल्ली जल बोर्ड द्वारा यमुना नदी में जहरीले झाग को हटाने के लिए रासायनिक स्प्रे का इस्तेमाल किया जा रहा है। तस्वारें कालिंदी कुंज से हैं।

  • 1:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी 11 नवंबर को तमिलनाडु जाएंगे

    स्वतंत्रता के 75 वर्ष के अवसर पर विश्वविद्यालय के 75वीं वर्षगांठ के समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 नवंबर को डिंडीगुल में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान आएंगे। यह जानकारी तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने दी।

  • 1:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    लखनऊ: हर जिले में खोला जाए साइबर थाना, सीएम योगी ने दिए निर्देश

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि ह​र जिले में साइबर थाना खोला जाएगा। इससे साइबर क्राइम पर लगाम लगेगी। उन्होंने ड्रग के अवैध कारोबार पर निर्देश दिए हैं कि ड्रग के अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान में तेजी लाई जाए। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी अवैध ड्रग्स का उत्पादन न होने पाए। संवेदनशील जनपदों पर विशेष नजर रखी जाए। सीएम का सीमावर्ती जिलों पर मुख्यमंत्री का फोकस है, उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि 100% पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले।
    उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि सीमावर्ती जिलों में यूपी पुलिस व एसएसबी दल की जॉइन्ट पेट्रिलिंग हो।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट लागू कर सकती है गुजरात सरकार

    गुजरात चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट लागू कर सकती है। इसके लिए गुजरात सरकार द्वारा कमेटी बनाई जाएगी। आज कैबिनेट की बैठक में इसका प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वंदे भारत एक्सप्रेस फिर हादसे ​की शिकार, आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त

    गुजरात में एक बार फिर वंदे भारत एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना वलसाड के अतुल नगर रेलवे स्टेशन पर हुई। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एक मवेशी आ जाने से वंदे भारत का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही पानी पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है। घटना के बाद ट्रेन करीब 26 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही। इसके बाद इसे रवाना किया गया।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात के लोग बताएं अगला सीएम कौन होगा, बोले केजरीवाल

    सूरत में दिल्ली CM और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने  कहा कि हम चाहते हैं कि गुजरात के लोग हमें बताएं कि अगला मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए। हम एक नंबर और एक ईमेल ID जारी कर रहे हैं। आप 3 नवंबर को शाम 5 बजे तक इस पर अपनी राय भेज सकते हैं। हम 4 नवंबर को परिणाम घोषित करेंगे। 

  • 11:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: अशोक गेहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना

    राजस्थान CM अशोक गहलोत ने गुजरात में संबोधन के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि BJP ने नकली पहचान बनाई, जिसे अब तोड़ा जा रहा है। उनके यहां आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवार नहीं हैं। लोग उनकी चाल समझ रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव के लोकतंत्र को जीवित रखा। भाजपा फासीवाद में विश्वास करती है,चुनाव जीतने के लिए लोकतंत्र का मुखौटा पहनती है। 

  • 11:44 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी ने छठपूजा के मद्देनजर ली अधिकारियों की बैठक

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा की व्यवस्था पर उत्तर प्रदेश के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की समीक्षा की।

     

  • 11:35 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    BSF ने मार गिराया पाक घुसपैठिया

    श्रीगंगानगर: BSF ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे घुसपैठिए को मार गिराया है। यह घुसपैठिया अनूपगढ़ की अंतरराष्ट्रीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। सेरपुर चौकी पिलर नंबर 272 के पास घुसपैठ करने के दौरान उसे मार गिराया। इसके बाद BSF ने अनूपगढ़ पुलिस को पाक घुसपैठिये का शव सौंप दिया।

  • 10:37 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कॉमेडियन भारती सिंह और पति के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

    मुंबई एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह और उसके पति हर्ष खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। एनसीबी ने 200 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है। कॉमेडियन भारती और उसके पति को एनसीबी ने ड्रग्स मामले में घर से गिरफ्तार किया था। इस समय दोनों जमानत पर हैं।

  • 9:23 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दुकान में सिलेंडर फटा, 50 लोग घायल

    बिहार: औरंगाबाद में एक दुकान में सिलेंडर फटने से करीब 50 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूएन की आतंकवाद निरोधी बैठक, कई देशों के प्रतिनिधि आए, देखें वीडियो

    दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवाद निरोधी समिति की बैठक का आज दूसरा दिन है। आज बैठक के दूसरे दिन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्य एकत्र हुए। इस दौरान आतंकवाद से बचने वाले लोगों, पीड़ितों और उनके परिवारों की याद में एक मिनट का मौन रखा गया।

  • 9:18 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    छठ पूजा को लेकर मुंबई में विशेष इंतजाम

    मुंबई में छठ पूजा का कार्यक्रम 28 से 31 अक्टूबर के बीच 81 जगहों पर होने वाला है। मुंबई पुलिस के ​एडिशनल सीपी विश्वास नांगरे पाटिल ने बताया कि 30 को रविवार होने की वजह से मुंबई में काफी भीड़ होने की संभावना है खासतौर से जुहू-चौपाटी इलाके में जिसके लिए हमने पर्याप्त बंदोबस्त किया है।

  • 9:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल ने आज धर्मपुर से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ के 52वें दिन तेलंगाना के धर्मपुर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की।

  • 9:10 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली-एनसीआर में हवा हुई और जहरीली

    दिल्ली यूनिवर्सिटी में AQI 355, मथुर रोड पर AQI 340 और दिल्ली सटे नोएडा में तो एयर क्वालिटी 392 के खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है। आज 29 अक्टूबर को देश की राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में एयर क्वालिटी का सूचकांक 400 के पार पहुंच गया है, जो गंभीर श्रेणी में आता है। दिल्ली में सबसे ज्यादा एक्यूआई, (456) आनंद विहार में दर्ज किया गया। 29 अक्टूबर को नोएडा के सेक्टर 62 में एयर क्वालिटी का स्तर 402 के लेवल तक पहुंच गया। वहीं गाजियाबाद, वसुंधरा में AQI 446 के स्तर तक चला गया।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शिंदे सरकार ने कई बड़े नेताओं की सुरक्षा हटाई

    महाराष्ट्र सरकार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के 25 नेताओं के ‘वर्गीकृत’ सुरक्षा कवर को हटा दिया है। 

  • 9:07 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

    दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो फ्लाइट (IndiGo Delhi-Bengaluru fight) में हादसा हुआ है। इंडिगो फ्लाइट (6E-2131) के इंजन में आग लगने से विमान में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया। जब खिड़की से इंजन में लगी आग को  यात्रियों ने देखा तो सभी में घबराहट फैल गई। विमान में उड़ान भरने के दौरान की इंजन में आग लगी थी। हालांकि आग लगने के बाद विमान को दिल्ली दिल्ली एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इस तरह एक बड़ा हादसा टल गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement