Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Updates: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 12, 2022 0:00 IST
Breaking News in Hindi Live Updates - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live Updates

Breaking News in Hindi Live : हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi 11 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आप विधायक ने भाजपा में जाने की अटकलों को खारिज किया, लेकिन प्रधानमंत्री की तारीफ की

    गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) के नव निर्वाचित विधायक भूपत बयानी ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गर्व है। भयानी ने हाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा के हर्षद रिबदिया को हराकर विसावदर सीट जीती है। गुजरात के 182 सदस्यीय विधानसभा में आप ने पांच सीटों पर जीत हासिल की थी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आप से कतई नाखुश नहीं हूं और मैंने अभी भाजपा में शामिल होने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है। मैं अपने कार्यकर्ताओं और लोगों से मिलने के बाद ही फैसला लूंगा। फिलहाल मैं आम आदमी पार्टी के साथ हूं ।’’

     

  • 11:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    देश के हर गांव में आरएसएस की शाखा होनी चाहिए: भागवत

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि भारत के हर गांव में आरएसएस की शाखा होनी चाहिए और उसके हर सदस्य को देश की प्रगति के लिए प्रयास करना चाहिए। यहां संघ की असम इकाई के कार्यकर्ता शिविर के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि मतभेदों के बावजूद सभी लोगों के लिए राष्ट्र प्राथमिकता है। आरएसएस के एक बयान के अनुसार, ‘‘उन्होंने (भागवत) ने कहा कि भारत के हर गांव में एक शाखा होनी चाहिए, क्योंकि समाज ने संपूर्ण तौर पर उसकी खातिर उसे (शाखा को) काम करने का अवसर दिया है। इसलिए स्वयंसेवकों को आगे बढ़कर समाज का नेतृत्व करना चाहिए।’’ 

  • 11:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, कल शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

    प्रधानमंत्री गोवा से सीधा अहमदाबाद पहुंचे हैं। यहां वो रोड शो कर रहे हैं। कल गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री अहमदाबाद पहुंचे हैं।

     

  • 11:05 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    रायगढ़ बस हादसे में 2 छात्रों की जान गई, कई घायल हैं

    महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के खोपोली थाना क्षेत्र में 48 छात्रों को लेकर जा रही एक बस पलट गई। इसमें कई छात्र घायल हो गए, कुछ की हालत गंभीर है। छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। रायगढ़ पुलिस ने जानकारी दी है कि इस हादसे में दो छात्रों की मौत हो गई है।

  • 10:06 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    48 छात्रों को लेकर जा रही बस पलटी, कई घायल

    महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले के खोपोली थाना क्षेत्र में 48 छात्रों को लेकर जा रही एक बस पलट गई। कई छात्र घायल हो गए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

  • 9:24 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नोएडा के सेक्टर 93 स्थित गेझा गांव में कई झुग्गियों में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौजूद

    उत्तर प्रदेश: नोएडा के सेक्टर 93 स्थित गेझा गांव में कई झुग्गियों में आग लग गई। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मोजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

  • 8:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कानपुर पुलिस ने बांग्लादेशी परिवार किया गिरफ्तार, फर्जी कागज और विदेशी मुद्रा बरामद

    कानपुर पुलिस के ज्वाइंट CP आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि बांग्लादेशी नेशनल रिजवान और उसके परिवार के 4 सदस्यों को गिरफ़्तार किया गया है। इनके पास भारतीय आधार कार्ड सहित कई फर्जी कागज मिले हैं। विधायक इरफान सोलंकी द्वारा प्रमाणित पेपर मिला है जिसमें उन्होंने इन्हें भारत का नागरिक बताया है। पुलिस ने बताया कि इनके परिवार के पास 2-2 पासपोर्ट हैं। तय सीमा से अधिक विदेशी मुद्रा और भारतीय मुद्रा बरामद की गई है। ये एक गंभीर परिस्थिति की ओर इशारा करता है। हमने मुकदमा दर्ज़ कर लिया है और जांच प्रचलित है।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीएसएफ ने पंजाब में भारत पाक सीमा पर एके-47 राइफल और पिस्तौल बरामद कीं

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से रविवार को दो एके-47 राइफल समेत हथियार और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब के फिरोजपुर जिले के चंडीवाला गांव से दोपहर 12 बजे के आसपास यह बरामदगी की गई, जब बल के जवान क्षेत्र में गश्त पर थे और उन्होंने खोदी हुई ताजा मिट्टी देखी। 

     

  • 8:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई: 1992 के दंगों के मामले में वांछित व्यक्ति मलाड में पकड़ा गया

    मुंबई पुलिस ने 1992 के दंगों के एक मामले में वांछित 47 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि तकनीकी सूचना के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को जाल बिछाया और पश्चिम उपनगरीय क्षेत्र मलाड में डिंडोशी बस डिपो से आरोपी को धर दबोचा। उन्होंने बताया कि 1992 में डिंडोशी पुलिस के अधिकार क्षेत्र में जो दंगा हुआ था, आरोपी उसी के एक मामले में वांछित है। 

  • 7:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नहीं चल रहा ट्विटर, डेस्कटॉप और ऐप पर यूजर्स को आ रही दिक्कत

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) में खराबी आई है। भारत में कई सारे यूजर्स को डेस्कटॉप वर्जन पर ट्विटर चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है। 

  • 6:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मोपा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में मोपा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है। बता दें कि मोपा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला नवंबर 2016 में पीएम मोदी ने ही रखी थी। ये गोवा का दूसरा एयरपोर्ट होगा। पहला एयरपोर्ट डाबोलिम में है। 2,870 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया ये एयपोर्ट कार्गो सेवाओं को भी पूरा करेगा। मोपा एयरपोर्ट के जरिए 35 डॉमेस्टिक और 18 इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुंच बढ़ जाएगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक मोपा एयरपोर्ट पर हर साल 44 लाख से ज्यादा पैसेंजर आएंगे।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    काशी और तमिल का संगम सदियों पुराना, पीएम मोदी ने किया फिर से जीवित- अनुराग ठाकुर

    काशी और तमिल का संगम सदियों पुराना है लेकिन इसको एक बार फिर से जीवित अगर किसी ने किया है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। काशी तमिल संगमम में 8 दिन खेलों को दिए गए हैं ये खेलों के महत्व को बताता है: काशी तमिल संगम फ्रेंडली मैच में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, वाराणसी

  • 5:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आयुर्वेद इलाज से आगे बढ़कर कल्याण की बात करता है- पीएम मोदी

    आयुर्वेद इलाज से आगे बढ़कर कल्याण की बात करता है और कल्याण को बढ़ावा देता है। विश्व भी अब तमाम परिवर्तनों और प्रचलनों से निकलकर इस प्राचीन जीवन दर्शन की तरफ लौट रहा है। मुझे खुशी है कि भारत में इसको लेकर बहुत पहले से ही काम शुरू हो चुका है। अंतराष्ट्रीय योग दिवस को अब पूरी दुनिया हेल्थ और वेलनेस के ग्लोबल फेस्टिवल के तौर पर मनाती है। इसका मतलब इस योग और आयुर्वेद को पहले उपेक्षित समझा जाता था, उसको आज पूरी मानवता के लिए एक नई उम्मीद बन गया है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 5:03 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तीनों संस्थान आयुष हेल्थ केयर व्यवस्था को नई गति देंगे-पीएम मोदी

    मुझे यकीन है कि ये तीनों संस्थान आयुष हेल्थ केयर व्यवस्था को नई गति देंगे। आयुर्वेद एक ऐसा ज्ञान है जिसका मोटो है, सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः। इसका मतलब है सबका सुख और सबका स्वास्थ्य। अपने ज्ञान, विज्ञान और सांस्कृतिक अनुभव से विश्व के कल्याण का संकल्प अमृत काल का बड़ा लक्ष्य है, आयुर्वेद इसके लिए एक प्रभावी माध्यम है। भारत इस वर्ष G20 समुह की अध्यक्षता और मेजबानी कर रहा है। हमने G20 समिट की थीम वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर रखा है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 4:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पणजी में 9वें विश्व आयुर्वेद कांग्रेस (WAC) के समापन समारोह में पीएम मोदी

    गोवा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पणजी में 9वें विश्व आयुर्वेद कांग्रेस (WAC) के समापन समारोह में AIIMS के आयुष अस्पताल का उद्घाटन किया। इसी के साथ उन्होंने उत्तर प्रदेश के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूनानी मेडिसिन और दिल्ली के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ होम्योपैथी का वर्चुअल उद्घाटन किया।

  • 4:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जेडीयू के खुला अधिवेशन में जमकर बरसे नीतीश- पार्टी तोड़ने और चुनावों में हार के पीछे बीजेपी जिम्मेदार

    जेडीयू के खुला अधिवेशन में बिहार सीएम नीतीश कुमार जमकर बरसे। उन्होंने पार्टी तोड़ने और चुनावों में हार के पीछे बीजेपी को जिम्मेदार बताया। नीतीश कुमार ने कहा कि जब हमलोग भाजपा के साथ थे चुनाव लड़े तो उन लोगों ने हमारा सहयोग लेकर ज्यादा सीट जीतीं। उन लोगों ने हमारे लोगों को हरवाया। हमारे हारने वाले लोगों ने बताया कि हम लोगों को हरवाया गया है।

  • 3:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का बयान- 2024 में भाजपा मुक्त होगा भारत

    जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी के अधिवेशन में कहा कि 2024 में भाजपा मुक्त भारत बनाएंगे। बहुत मुश्किल नहीं है, जेडीयू के खुला अधिवेशन में ललन सिंह ने कहा कि 2024 में भाजपा को हराना अब मुश्किल नहीं।

  • 2:59 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: अभी बीजेपी में शामिल नहीं हो रहा: भूपत भायानी

    भूपत भायानी ने बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि जनता जो चाहेगी मैं वहीं करूंगा। बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर कहा कि जनता अगर चाहेगी तो मैं हो जाऊंगा, कहा अभी मैं भाजपा में शामिल नहीं हो रहा हूं।

  • 2:42 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाब: दो एके 47 राइफल बरामद

    पंजाब के अबोहर के इलाके में बीएसएफ के जवानों ने दो एके 47 राइफल, 04 राइफल मैगजीन, 02 पिस्टल और 04 पिस्टल मैगजीन और कारतूस बरामद किए।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश के सीएम बने सुखविंदर सिंह, मुकेश अग्निहोत्री डिप्टी सीएम

    हिमाचल प्रदेश में नई सरकार ने शपथ ले ली है। शिमला के रिज मैदान में आयोजित शपथग्रहण समारोह में सुखविंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। वहीं मुकेश अग्निहोत्री ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। 

  • 1:42 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    प्रतिभा सिंह भी शपथग्रहण समारोह के मंच पर पहुंचीं

    कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और सांसद प्रतिभा सिंह भी शपथग्रहण समारोह में पहुंची हैं। वे प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ मंच पर मौजूद हैं। 

  • 1:41 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ये सत्ता परिवर्तन नहीं, सोच का परिवर्तन है: आनंद शर्मा

    Himachal Pradesh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के लिए खुशी का दिन है। देवभूमि से केंद्र को संदेश गया है कि केंद्र और हिमाचल प्रदेश की सोच अलग है। चुनाव में कड़ा मुकाबला हुआ है लेकिन जीत कांग्रेस की हुई है। हमें अपनी जिम्मेदारी का अहसास है। एक साधारण परिवार से आने वाले कार्यकर्ता सुखविंदर आज सीएम बन रहे हैं। उन्हें जनसमर्थन और विधायकों का समर्थन भी है। ये सत्ता परिवर्तन नहीं, सोच का परिवर्तन है।

  • 1:29 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात:'आप' एमएलए बीजेपी में शामिल होंगे

    गुजरात: विसावदर से आप एमएलए भूपत भायनी आज बीजेपी में शामिल होंगे।

  • 1:18 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा, ​वीरेंद्र सचदेवा कार्यकारी अध्यक्ष बने

    दिल्ली के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में हाल ही में एमसीडी चुनाव के परिणाम आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया। उनके इस्तीफे के बाद BJP नेता वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली प्रदेश का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया ह।

  • 1:16 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश: थोड़ी देर में होगा शपथग्रहण समारोह

    हिमाचल प्रदेश: थोड़ी देर में हिमाचल प्रदेश में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर राहुल गांधी, सोनिया गांधी सहित कई दिग्गज शिमला में मौजूद हैं।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'शॉर्टकट की राजनीति बंद हो', बोले पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि बरगलाने वाले लोगों को एक्सपोज करें। देशहित सर्वोपरि तो शार्टकट की राजनीति बंद होनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि 
    स्थाईई विकास के विजन को समझने की जरूरत है।

  • 12:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    विकास से वंचित इलाकों पर हम दे रहे बल, नागपुर में बोले पीएम मोदी

    हमने किसानों को किसान ​क्रेडिट कार्ड से जोड़ा है। वंचित को वरीयता, यह हमारा संकल्प है। वंचित को वरीयता के बारे में उन्होंने कहा कि देश में 100 जिले ऐसे हैं कि जो आजादी के बाद सामाजिक विकास में बहुत पीछे थे। इनमें से ज्यादातर आदिवासी इलाके थे। बीते 8 वर्षों से हम देश के ऐसे ही वंचित क्षेत्रों को 'एनर्जी' का नया केंद्र बनाने पर बल दे रहे हैं। आज जो लोकार्पण और शिलान्यास हुए हैं, वे इसी प्रक्रिया का हिस्सा हैं। 

  • 12:51 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सामूहिक ताकत से ही देश का विकास होगा: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि जब शिक्षा कुछ ही लोगों और कुछ ही वर्गो तक ​सीमित थी। बेहतर कनेक्टिविटी भी कुछ शहरों तक ही सीमित थी, तो विकास का दायरा भी छोटा था। सामूहिक ताकत से ही देश का विकास होगा। पीएम ने कहा कि हम, 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' इन सब पर बल दे रहे हैं। 'सबका प्रयास' में देश का हर राज्य औश्र हर नागरिक शामिल है। 

  • 12:48 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    समृद्धि महामार्ग राज्य के 24 जिलों को जोड़ेगा: पीएम मोदी

    राज्यों के संपूर्ण विकास पर हमारी सरकार का जोर है। महाराष्ट्र के विकास का उदय हुआ है। समृद्धि महामार्ग राज्य के 24 जिलों को जोड़ेगा। महाराष्ट्र नए संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एम्स, मेडिकल कॉलेज से खुलेंगे विकास के रास्ते: पीएम मोदी

    नागपुर एम्स जैसे अस्पताल खोलने का अभियान, हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का अभियान यह सब मानावीय संवेदनाओं का तत्व है। इंफ्रास्ट्रक्चर को हम सिर्फ सड़कों और फ्लायओवर तक ही नहीं समेट सकते। इसका मानवीय स्वरूप भी होता है।

  • 12:43 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र के विकास का उदय हुआ है: पीएम मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी नागपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एम्स से महाराष्ट्र के लोगों को फायदा होगा। एम्स, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के शुभारंभ से ये स्पष्ट है कि महाराष्ट्र के विकास का उदय हुआ है।

  • 12:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शपथ समारोह से पहले बड़ी खबर, सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम लेंगे शपथ

    हिमाचल प्रदेश में आज दोपहर शपथग्रहण समारोह है। समारोह से पहले बड़ी खबर आई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने जानकारी दी है कि आज सिर्फ 2 लोग ही शपथ ले रहे हैं सीएम और डिप्टी सीएम। 

  • 12:10 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू कश्मीर में भारी हिमपात, देखें तस्वीरें

    जम्मू-कश्मीर: राजौरी के मुगल रोड पर पीर पंजाल रेंज में सड़कें भारी हिमपात के कारण बंद हुई। बर्फ हटाने का काम किया जा रहा है।

  • 12:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश: किसी व्यक्ति की नहीं यह जनता की जीत: खड़गे

    शपथ ग्रहण से पहले शिमला में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रदेश की अध्यक्ष, नेता और सारे कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर यह लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। यह जनता की जीत है। एक एक करके सारे काम होंगे। यह किसी एक व्यक्ति की जीत नहीं है सबने एक होकर काम किया और यह उसका परिणाम है।

  • 11:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश: शपथग्रहण से पहले प्रतिभा सिंह से मिले सुखविंदर

    सीएम पद की शपथ लेने जा रहे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथग्रहण से पहले प्रतिभा सिंह से मुलाकात की। सुखविंदर ने प्रतिभा सिंह के घर जाकर उनसे मुलाकात की।

  • 11:06 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली शराब नीति घोटाला: हैदराबाद में कविता के घर पहुंची सीबीआई

    हैदराबाद:  दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम बंजारा हिल्स में टीआरएस एमएलसी के कविता के आवास पर पहुंची है।

  • 10:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने 'नागपुर मेट्रो फेज-1' का किया उद्घाटन

    महाराष्ट्र: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'नागपुर मेट्रो फेज-1' राष्ट्र को समर्पित किया और 'नागपुर मेट्रो फेज-2' का शिलान्यास किया।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Shilpa

    पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई

    महाराष्ट्र- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर रेलवे स्टेशन पर नागपुर और बिलासपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। सीएम एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे।

  • 10:06 AM (IST) Posted by Shilpa

    नागपुर पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी देर पहले नागपुर पहुंचे हैं। वह शहर में प्रमुख विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Shilpa

    सलाम आरती का बदलेगा नाम

    कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, 'सलाम आरती' (कुछ मंदिरों में मैसूर के राजा टीपू सुल्तान के नाम पर की जाने वाली रस्में) का नाम बदलने का निर्णय सही है। अगर मंदिरों में हमारी संस्कृति को मजबूत करने का काम नहीं होगा तो कहां होगा?

  • 9:40 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव के परिणाम पर मायावती ने दिया ये रिएक्शन

    यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत। किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवाकर सपा की पहली बार हुई हार। इस पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?

  • 8:52 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में सुबह के वक्त कोहरा

    देश के उत्तरी राज्यों में कोहरा छाया रहेगा। वहीं पहाड़ी राज्यों यानी जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी और हल्की बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। दक्षिण भारत में चक्रवात 'मैंडूस' जरूर कमजोर पड़ गया है, लेकिन इसके असर से आज भी कई इलाकों में बारिश होगी।

  • 8:51 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राजस्थान: आज बूंदी जिले से शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा, देखें वीडियो

    राजस्थान: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की आज की शुरुआत बूंदी ज़िले के बलदेवपुर से की।

  • 8:48 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मायानगरी मुंबई में भी वायु गुणवत्ता 'खराब', देखें तस्वीरें

    महाराष्ट्र: मुंबई में वायु की गुणवत्ता 'खराब' श्रेणी में है।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी ने गोरखपुर में सुनीं जनता की समस्याएं

    उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में 'जनता दर्शन' के दौरान लोगों की समस्याएं सुनीं।

     

  • 8:45 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली में प्रदूषण 'खराब' श्रेणी में, देखें तस्वीरें

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है।

  • 7:49 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र में पीएम मोदी 75 हजार करोड़ की देंगे सौगात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। वह आज गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का भी उद्घाटन करेंगे।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी आज नागपुर और गोवा के दौरे पर, देंगे कई सौगातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नागपुर और गोवा जाएंगे। महाराष्ट्र के नागपुर में पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन, एम्स, समृद्धि मार्ग समेत कई सौगातें देंगे। वहीं गोवा में पीएम मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। गोवा में ही वे 9 वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस में हिस्सा लेंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

  • 7:27 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश में शपथग्रहण आज, सुखविंदर सुक्खू लेंगे सीएम पद की शपथ

    हिमाचल प्रदेश का 15वां मुख्यमंत्री होंगे। वहीं मौजूदा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे मुकेश अग्निहोत्री उप मुख्यमंत्री होंगे। आज 11 दिसंबर को शिमला के रिज मैदान पर दोपहर 1:30 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इसमें कांग्रेस आलाकमान के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। मंत्रियों के नाम भी जल्द तय होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement