Friday, May 03, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Written By : Deepak Vyas, Swayam Prakash Updated on: December 05, 2022 6:16 IST
Breaking News in Hindi Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live Updates

Breaking News Hindi Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती हैकुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैंआज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News Highlights 4 December

Auto Refresh
Refresh
  • 11:54 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू-कश्मीर में दो डीडीसी सीटों पर सोमवार को फिर होगा चुनाव

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बांदीपुरा जिलों में जिला विकास परिषद (डीडीसी) की दो सीटों पर सोमवार को फिर से चुनाव होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर में दिसंबर 2020 में डीडीसी चुनाव हुए थे। हालांकि, दो उम्मीदवारों की योग्यता पर विवाद के कारण कुपवाड़ा के द्रुगमुल्ला और बांदीपुरा के हाजीन-ए में मतगणना रोक दी गई थी। बाद में राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव रद्द कर दिया था।

  • 11:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो हम PoK को वापस ले सकते हैं - हरीश रावत

    PoK को छुड़ाना हमारा कर्तव्य है,कांग्रेस सरकार के दौरान संसद में इस बारे में एक प्रस्ताव पारित हुआ था तो ये मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए। वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस समय हम PoK को वापस ले सकते हैं: उत्तराखंड के पूर्व CM और कांग्रेस नेता हरीश रावत,दिल्ली

  • 11:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीजेपी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, 'सपा के अराजकतत्वों' पर सख्त कार्रवाई की मांग

    भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से पत्र के माध्यम से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के अराजकतत्वों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। जिससे की मतदाता अपना मत बिना किसी दबाव व डर के स्वतंत्र रूप से डाल सके। प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में मतदान दिवस के पूर्व समाजवादी पार्टी के अराजकतत्वों द्वारा आदर्श चुनाव अचार संहिता को तार-तार किया जा रहा है। जिसकी शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की है।

  • 9:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पीएम मोदी ने आज गुजरात के गांधीनगर में बीजेपी कार्यालय में पार्टी नेताओं से बातचीत की

  • 9:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

    सुरक्षाबलों ने रविवार को जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और गोला बारुद तथा विस्फोटक सामग्री बरामद की। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुदूरवर्ती मारवाह के सरकुंडु-नवपाची इलाके में सेना और पुलिस ने एक संयुक्त तलाश अभियान के दौरान इस ठिकाने का भंडाफोड़ किया। उन्होंने बताया कि ठिकाने से दो हथगोले, एक डेटोनेटर, एक सेफ्टी फ्यूज, एके असॉल्ट राइफल की दो मैगजीन के साथ 109 गोलियां, जनरल पर्पज मशीन गन की 56 गोलियां और 303 राइफल की एक मैगजीन के साथ 27 गोलियां बरामद की। 

    रिपोर्ट- मनीष भट्टाचार्या

  • 9:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शुभेंदु ने की भूपतिनगर बम विस्फोट की एनआईए जांच की मांग

    पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर भूपतिनगर बम विस्फोट की एनआईए जांच की मांग की है।

  • 9:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दलाई लामा से मिले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को यहां तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा से उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। जयराम ठाकुर ने कहा, ‘‘ आज परमपावन दलाई लामा से दोबारा मिलने का अवसर पाकर मैं बहुत खुश हूं। उनकी कृपा और ईश्वरीय आशीर्वाद के कारण धर्मशाला ने एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई है और नाम कमाया है। ’’ 

  • 8:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान के सीकर में हिंसक हुआ राजू ठेहाट गोलीकांड का विरोध प्रदर्शन

    राजस्थान के सीकर में हुए गोलीकांड के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान बैरिकेड गिरा दिए। प्रदर्शन के दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल भी वहां मौजूद थे। प्रदर्शनकारी राजू ठेहाट के परिवार को सुरक्षा व सरकारी नौकरी और मृतक नागरिक ताराचंद के परिवार को आर्थिक मदद की मांग कर रहे हैं।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजस्थान पहुंची कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा'

    राजस्थान के झालावाड़ से कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश कर गई।

  • 7:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली: बीजेपी मुख्यलय में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम

    दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को बीजेपी के मुख्यलय दिल्ली में दो दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का उद्घाटन करेंगे। बीजेपी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक कल बीजेपी मुख्यालय में 1 बजे से होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा सांगठनिक कार्यों की रिपोर्ट और फीडबैक लेंगे।

     

  • 7:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गांधीनगर में बीजेपी दफ्तर में अमित शाह, सी आर पाटिल के साथ पीएम की बैठक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में बीजेपी दफ्तर श्री कमलम में गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल के साथ बैठक कर रहे हैं।

     

  • 6:55 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू

    उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होगा, जिसमें राज्य सरकार 2022-23 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। यह वर्ष का तीसरा सत्र है और इसमें तीन बैठकें होने की संभावना है।

  • 5:54 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एमसीडी चुनाव के लिए वोटिंग खत्म, 45 परसेंट ही हुआ मतदान

    उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होगा जिसमें राज्य सरकार 2022-23 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। यह साल का तीसरा सत्र है और इसमें तीन बैठकें होने की संभावना है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की उपस्थिति में सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडेय ने बताया कि तीन बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने की उनकी पार्टी की मांग को स्वीकार कर लिया गया है। 

  • 5:32 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मां हीराबेन से मिलने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीगर अपने घर पहुंचे हैं। पीएम मोदी अपनी मां से मिलने पहुंचे हैं। गांधीनगर में कल वोटिंग है। पीएम मोदी कल गांधीनगर में वोट डालेंगे। उससे पहले आज अपने घर मां हीराबेन से मिलने पहुंचे हैं।

     

  • 5:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कोलकाता में हुगली नदी के तट पर प्रथम विश्वयुद्ध के समय की पांच तोपें मिली

    नौसेना ने कोलकाता में हुगली नदी के तट पर पुरानी तोपें ढूंढी है, जो संभवत: प्रथम विश्वयुद्ध के समय की हैं। नौसेना के बंगाल क्षेत्र मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता में नदी के तट पर पांच तोपें मिली हैं। ब्रिटिशकाल के इन तोपों में दो का नवीनीकरण किया गया और उन्हें काले, सफेद और लाल रंग से रंगा गया था। इन्हें यहां भारतीय नौसेना के बंगाल क्षेत्र के मुख्यालय आईएनएस नेताजी सुभाष में रखा गया है।

     

  • 4:29 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंकिता मर्डर केस के आरोपियों के नार्को टेस्ट के लिए दी जाएगी अर्जी

    अंकिता मर्डर केस: आरोपी पुलकित आर्य समेत अंकिता के हत्यारों के नार्को टेस्ट के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी। उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के मुख्य प्रवक्ता एडीजी वी मुर्गेशन ने बताया कि नार्को टेस्ट होने के बाद चीजें साफ हो पाएंगी। हमारी जांच लगभग पूरी हो चुकी है।

     

  • 4:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एमबीबीएस छात्र आत्महत्या केस में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य समेत पांच पर मामला दर्ज

    यूपी के फिरोजाबाद में अधिकारियों ने रविवार को कहा कि पुलिस ने 21 साल के प्रथम वर्ष के छात्र की मौत के मामले में एक मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि शैलेंद्र शंखवार के रूप में पहचाने जाने वाले छात्र को स्वायत्त राजकीय मेडिकल कॉलेज में अपने छात्रावास के कमरे में छत से लटका हुआ पाया गया। जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

  • 3:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल प्रदेश प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ली

    हिमाचल प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से संबंधित प्रश्न पत्र लीक होने के लगभग सात महीने बाद केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने राज्य पुलिस के विशेष जांच दल से जांच अपने हाथ में ले ली है। राज्य पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सीबीआई ने 30 नवंबर को दो प्राथमिकी दर्ज की हैं और हिमाचल प्रदेश पुलिस से दस्तावेज मांगे हैं, जो एक या दो दिन के अंदर जांच एजेंसी को सौंपे जाने की संभावना है। 

     

  • 2:56 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    अंकिता मर्डर केस में जल्द फाइल होगी चार्ज शीट, आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट

    देहरादून के  ADG लॉ एंड ऑर्डर वी. मुरुगेसन  ने कहा, ''अंकिता मर्डर केस में जल्द चार्ज शीट फाइल होगी। हमारी जांच पूरी हो गई है। मामले में IPC की धारा 302, 201, 120 बी लगाई गई है। इसके अतिरिक्त कई धाराओं में मामला दर्ज़ है। कोर्ट में नार्को टेस्ट के लिए याचिका देंगे, अनुमति मिलने पर टेस्ट होगा।'' 

  • 2:25 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी गोरखपुर में, कहा-'राष्ट्रभक्तों की फौज खड़ी होना चाहिए'

    CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'महाराणा प्रताप का लक्ष्य था कि देश स्वतंत्र हो और स्वतंत्र भारत में राष्ट्र भक्त नागरिकों की एक फौज खड़ी हो। राष्ट्र भक्त नागरिक ही अपने राष्ट्र के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर सकते हैं।' 

     

     

  • 2:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात के दूसरे चरण का मतदान कल, तैयारियां जारी

    अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए तैयारी जारी है। मतदान केंद्रो पर ईवीएम भेजी जा रही है। दूसरे चरण में कल 93 सीटों पर मतदान किया जाएगा।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मल्लिकार्जुन खड़गे बने रहेंगे राज्यसभा में विपक्ष के नेता

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फिलहाल राज्यसभा में विपक्ष के नेता बने रहेंगे। सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने उनके इस्तीफे पर फैसला नहीं किया है।

  • 11:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस संचालन समिति की बैठक

    दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम और पार्टी के अन्य नेता AICC कार्यालय में कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में शामिल हुए।

  • 9:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने नौसेना दिवस की दी शुभकामनाएं: देखें वी​डियो

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट संदेश में नौसेना दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि'नौसेना कर्मियों और उनके परिवारों को नौसेना दिवस की शुभकामनाएं। हम भारतवासियों को अपने समृद्ध समुद्री इतिहास पर गर्व है। भारतीय नौसेना ने दृढ़ता से हमारे देश की रक्षा की है और चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपनी मानवीय भावना से खुद को प्रतिष्ठित किया है।'

  • 8:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नौसेना दिवस पर सेना प्रमुखों ने वॉर मेमोरियल पर दी श्रद्धांजलि

    दिल्ली: CDS जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी ने नौसेना दिवस के अवसर पर नेशनल वॉर मेमोरियल पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

  • 7:58 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केरल: सचिन तेंदुलकर ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी

    केरल: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कोच्चि में कोच्चि स्पाइस कोस्ट मैराथन 2022 को झंडी दिखाकर रवाना किया।

     

  • 7:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीमा पार से आने वाले ड्रोन से मुकाबले की तैयारी: बीएसएफ

    लेफ्टिनेंट जनरल नव कुमार खंडूरी, GOC, चंडीगढ़ ने कहा कि सीमा पार से भेजे जाने वाले ड्रोन का मुकाबला करने की तैयारी चल रही है। BSF द्वारा हाल ही में दी गई जानकारी के अनुसार, पंजाब सीमा के पास 7-8 ड्रोन मार गिराए गए। उन्होंने उनसे नशीले पदार्थ और अन्य चीजें भी बरामद की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement