Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Breaking News Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Highlights: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 28, 2022 0:01 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 27 November

Auto Refresh
Refresh
  • 9:49 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नई पीढ़ी ने नहीं देखे हैं सीरियल बम ब्लास्ट

    पीएम नरेंद्र मोदी ने सूरत में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात की नई पीढ़ी ने अहमदाबाद और सूरत के सीरियल बम ब्लास्ट नहीं देखे हैं। मैं उन्हें उन लोगों से सावधान करना चाहता हूं जो आतंकवादियों के शुभचिंतक हैं। बाटला हाउस एनकाउंटर आतंकवादी कृत्य था, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने इस पर सवाल उठाया था। 

  • 8:02 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मैनपुरी में कल बीजेपी प्रत्याशी शाक्य के लिए जनसभा करेंगे सीएम योगी, सपा से डिंपल यादव हैं उम्मीदवार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जनसभा करेंगे। यहां समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव का मुकाबला बीजेपी के रघुराज सिंह शाक्य से है। योगी आदित्यनाथ की सभा करहल में होगी, जहां से समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव विधायक हैं। मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर अखिलेश यादव ने पूरी ताकत लगा दी है। अखिलेश, डिंपल यादव और चाचा शिवपाल यादव घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। उधर बीजेपी यह सीट समाजवादी पार्टी से छीनने के लिए पूरा जोर लगा रही है। दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक यहां कई जनसभाएं कर चुके हैं। अब कल मुख्यमंत्री योगी जनसभा करने आ रहे हैं।

  • 7:55 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी का सूरत में रोड शो, देखें वीडियो

    पीएम मोदी ने सूरत में रोड शो किया। रोड शो के बाद पीएम का रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है। पीएम मोदी की रैली में भारी जनसैलाब उमड़ा है।

  • 7:14 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: मल्लिकार्जुन खड़गे ने डेडियापाड़ा में जनसभा को किया संबोधित

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज गुजरात चुनाव के मद्देनजर डेडियापाड़ा जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कांग्रेस की जनहितैषी नीतियों से लोगों को अवगत कराया। मल्लिकार्जुन ने कहा कि गुजरात के लोग BJP की डबल इंजन सरकार से त्रस्त हो चुके हैं। हम यहां कांग्रेस की सरकार बनाकर विकास की नई कहानी लिखेंगे।

  • 6:45 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: कांग्रेस के समय आतंकवाद चरम पर था: पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने गुजरात के खेड़ा में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुजरात लंबे समय से आतंकवाद का निशाना रहा है। गुजरात के लोग सूरत और अहमदाबाद में विस्फोटों में मारे गए। तब कांग्रेस केंद्र में थी, हमने उनसे आतंकवाद को निशाना बनाने को कहा, लेकिन उन्होंने मुझे निशाना बनाया। देश में आतंकवाद चरम पर था। 

  • 6:43 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ओडिशा: प्राइमरी टीचर्स ने किया विरोध प्रदर्शन

    ओडिशा के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया। आज भुवनेश्वर में यह विरोध प्रदर्शन अपनी 6 साल की सेवा अवधि को नियमित करने, केंद्रीय वेतनमान के बराबर वेतन देने और पुरानी पेंशन को लागू करने सहित तीन सूत्री मांगों को लेकर किया।

  • 6:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कल आफताब का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

    फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री FSL के सूत्रों के मुताबिक कल आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा।

     

  • 6:05 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र: रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरा

    महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने की खबर है। कई यात्री ब्रिज से करीब 60 फीट की ऊंचाई से पटरी पर गिरे। कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।

  • 4:31 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मणिपुर: विदेशमंत्री ने किया लोकटक झील का दौरा, देखें वीडियो

    मणिपुर: विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने इंफाल के लोकटक झील का दौरा किया।

  • 4:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर में आया है बदलाव: सीएम खट्टर

    जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर हरियाणा के CM मनोहरलाल खट्टर ने कटरा में कहा कि 
    धारा 370 हटने के बाद यहां परिवर्तन आया है। आम लोगों को सुविधाएं मिल रही है, विकास की गति बनी हैं क्योकि चीजें पारदर्शी हो गई हैं। पहले भी यहां बहुत पैसा आता था पर ऑडिट सिस्टम नहीं था। 

  • 4:27 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आंध्र प्रदेश: ट्रेन के डिब्बे में लगी आग, बुझाने के प्रयास जारी

    आंध्र प्रदेश: चित्तूर में बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के एक डिब्बे में आग लगने के बाद यात्रियों को बचाने के लिए स्थानीय पुलिस पहुंची। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग बुझाई जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 4:26 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अयोध्या को विश्व की उच्चतम नगरी बनाएंगे: योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन सम्मेलन एवं 1,057 करोड़ लागत की 46 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में 30,000 करोड़ की परिजनाएं केंद्र और राज्य की BJP सरकार द्वारा स्वीकृत की गई हैं। हम इसे विश्व की उच्चतम नगरी बनाने की ओर काम कर रहे हैं। 

  • 3:47 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूनिफॉर्म सिविल कोड राष्ट्रीय मुद्दा है: जेपी नड्डा

    भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि समान नागरिक संहिता राष्ट्रीय मुद्दा है, इसे अधिक से अधिक राज्यों में लागू करना चाहेंगे। 

  • 3:45 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    1 दिसंबर से शुरू जेपी नड्डा की जनआक्रोश यात्रा

    राजस्थान: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 1 दिसंबर को राज्य में जन आक्रोश यात्रा शुरू करेंगे। राजस्थान भाजपा प्रमुख सतीश पूनिया ने बताया कि वे 50 से अधिक रथों को हरी झंडी दिखाएंगे। 

  • 3:41 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारत जोड़ो यात्रा वोट के लिए नहीं की जा रही: मल्लिकार्जुन खड़गे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंदौर में कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा से लोग जुड़ रहे हैं, हम यह वोटों के लिए नहीं कर रहे हैं बल्कि यह लोगों को एक भावनात्मक विचारधारा से जोड़ने की कोशिश है।  राहुलजी यह 2024 के चुनाव को देखते हुए नहीं कर रहे हैं। 

  • 2:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नाशिक के ज्ञानपीठ आधार आश्रम के संचालक गिरफ्तार, छात्राओं से यौन शोषण के आरोप

    महाराष्ट्र नाशिक के ज्ञानपीठ आधार आश्रम के संचालक पर आश्रम की 6 छात्राओं से यौन शोषण का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, एक नाबालिक छात्रा ने 23 नवंबर को आश्रम के संचालक हर्षल मोरे पर बलात्कार का आरोप लगाया था। जांच में आश्रम के 15 छात्राओं में से 5 नाबालिक छात्राओं के यौन शोषण की बात सामने आई है। पुलिस ने संचालक हर्षल मोरे के खिलाफ म्हसरुल पुलिस स्टेशन में पोक्सो और SC/ST के तहत 5 अलग-अलग मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। 

     

    रिपोर्ट- अतुल सिंह

  • 1:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    DRI को बड़ी सफलता, बरामद किया 40 करोड़ का ड्रग्स, 2 विदेशी गिरफ्तार

    DRI ने बड़ी कार्यवाही में सफलता हासिल की है। DRI ने अपने ऑपरेशन में 40 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया है। इसके अलावा 2 विदेशी नागरिक भी गिरफ्तार किए हैं। मुंबई के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डीआरआई ने 2 विदेशी नागरिकों को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है। डीआरआई ने इन दोनों के पास से 8 किलो हेरोइन ड्रग्स बरामद किया है। बरामद किया गए ड्रग्स की कीमत अंतराष्ट्रीय बजार में 40 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 1:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ओवैसी पर कांग्रेस का पलटवार, रमेश बोले- राहुल गांधी ने गुजरात नहीं छोड़ा

    AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। जयराम रमेश ने कहा है कि राहुल गांधी ने गुजरात नहीं छोड़ा है। राहुल गुजरात आए थे। आपको बता दें कि गुजरात में राहुल गांधी की मौजूदगी को लेकर ओवैसी ने सवाल उठाए थे। जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी-कांग्रेस में टक्कर है, गुजरात में कोई तीसरी पार्टी मुकाबले में नहीं है।

     

  • 12:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एस.जयशंकर ने किया इम्फाल में महिला बाजार इमा किथेल का दौरा

    मणिपुर: विदेश मंत्री डॉ.एस.जयशंकर ने इम्फाल में महिला बाजार इमा किथेल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैंने यहां पर देखा लोगों में उत्साह है, पीएम मोदी सुनिश्चित कर रहे हैं कि भारत में नारी शक्ति अपना पूरा योगदान दे सके। ये उसका उदाहरण है।"

  • 12:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    AAP के सामने जेल प्रशासन झुक गया- संबित पात्रा

    बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आम आदमी पार्टी पर तीखा प्रहार किया। संबित पात्रा ने कहा कि आप ने रेपिस्ट को फिजियोथेरेपिस्ट बताया है। सत्य़ेद्र जैन के सामने जेल प्रशासन झुक गया। केजरीवाल अभी भी इस मामले में झूठ बोल रहे हैं।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जनसंख्या नियंत्रण कानून को कोई नहीं रोक सकता- गिरिराज

    जनसंख्या नियंत्रण कानून पर एक बार फिर माहौल गरमा गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ऐलान किया है कि जल्द ही देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होगा। दिल्ली के जंतर मंतर पर सभा के दौरान गिरिराज ने कहा कि मोदी जी ने हर वो काम किया जो राष्ट्र के लिए जरूरी था। अगर जनसंख्या रोकने का काम नहीं किया तो आने वाले दिन में संकट होगा। मोदी जी ने 1 देश 1 कानून लाने का काम किया। 

     

  • 11:35 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात में बोले पीएम मोदी- हमने मेडिकल साइंस की दुनिया में काफी प्रगति की

    पीएम मोदी ने कहा, "भारत के बांस उत्पादों की सब जगह धूम है। हमने मेडिकल साइंस की दुनिया में काफी प्रगति की है। लेकिन कुछ बीमारियां आज भी हमारे लिए चुनौती हैं। मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी हमारे लिए आज बड़ी चुनौती है। हिमाचल में मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी के लिए विशेष सेंटर है।"
     

  • 11:30 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पीएम मोदी ने कहा- दुनियाभर के संगीत में भारतीय संगीत की छाप है

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, "नगा लोक संगीत बेहद समृद्ध विद्या है। दुनियाभर के संगीत में भारतीय संगीत की छाप है।"

  • 11:27 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारतीय म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट का एक्सपोर्ट बढ़ा है- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मन की बात में कहा, "दूसरे देशों में भी भारतीय संस्कृति बढ़ रही है। भारतीय म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट का एक्सपोर्ट बढ़ा है। भारतीय हर चीज नें संगीत तलाश लेते हैं। संगीत शरीर और मन को सुकून देता है। संगीत हमारे समाज को जोड़ने का काम करता है।"
     

  • 11:19 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल में ड्रोन से सेब की फसल का ट्रांसपोर्टेशन

    मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, "हिमाचल में ड्रोन से सेब की फसल का ट्रांसपोर्टेशन हो रहा है। हिमाचल के सेब अब और जल्दी आपतक पहुंचेंगे। हाल के वर्षों में उपलब्धियों का लंभा सफर तय हुआ है।"

  • 11:16 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पीएम मोदी ने कहा- भारत में प्राइवेट स्पेस सेक्टर में नया युग शुरू

    मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, "विक्रम-S रॉकेट का सफल प्रक्षेपण गर्व का विषय है। विक्रम-S रॉकेट कई खूबियों से लैस है। भारत में प्राइवेट स्पेस सेक्टर में नया युग शुरू हुआ है। युवाओं को भारत में ही रॉकेट बनाने का मौका मिला है।"

  • 11:13 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात में बोले मोदी- 18 नवंबर को भारत ने स्पेस सेंक्टर में नया इतिहास रचा

    मन की बात के 95वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा, "18 नवंबर को भारत ने स्पेस सेंक्टर में नया इतिहास रचा। स्पेस सेक्टर में भारत शानदार काम कर रहा है। हम छोटी उपलब्धियों से संतुष्ट होने वाले नहीं हैं।"

  • 11:10 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात में बोले पीएम- आजादी के अमृतकाल में भारत को बड़ी जिम्मेदारी मिली

    मन की बात के 95वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के अमृतकाल में भारत को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। जी20 से जुड़े कार्य़क्रम पूरे देश में आयोजित होंगे। हमें विश्व कल्याण पर फोकस करना है।"

  • 11:07 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    वसुधैव कुटुम्बकम् के लिए भारत प्रतिबद्ध है- पीएम मोदी

    मन की बात के 95वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा, "G20 की मेजबानी करना भारत के लिए गर्व की बात है। देश के लोग जी20 से खुद को कनेक्ट कर रहे हैं। वसुधैव कुटुम्बकम् के लिए भारत प्रतिबद्ध है।"

  • 11:04 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मन की बात का 95वां एपिसोड, देशवासियों से पीएम मोदी कर रहे संवाद

    मन की बात के 95वें एपिसोड में पीएम मोदी ने कहा, "हम मन की बात के 100वें एपिसोड की ओर बढ़ रहे हैं। भारत के लोगों से जुड़ना मेरे लिए एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है।" 

  • 10:47 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पूर्व मंत्री अनिल परब के करीबी सदानंद कदम को ED ने भेजा समन

    पूर्व मंत्री अनिल परब के करीबी सदानंद कदम को ED ने समन भेजा है। रत्नागिरि के दापोली में अनिल परब के अवैध रिसोर्ट मामले में सदानंद कदम पर भी FIR दर्ज हुई है। कदम अनिल परब के करीबी है और केबल व्यापारी भी है।

    रिपोर्ट- राजीव

  • 9:26 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जौनपुर में बारात देखने गई आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के मुंगराबाद शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बारात देखने गई आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। मछलीशहर के क्षेत्राधिकारी (सीओ) अतर सिंह ने बताया कि मुंगराबाद शाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार रात बारात आई थी, जिसे देखने गांव की ही आठ साल की एक बच्ची भी गई थी।

  • 8:57 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से एक और वीडियो सामने आया

    अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल से एक और वीडियो सामने आया है। वीडियो में कुछ लोग सत्येंद्र जैन के सेल की सफाई करते नज़र आ रहे हैं। सेल में पहले एक शख्स अच्छी तरह से पोछा लगाता नज़र आ रहा है। 

  • 7:47 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अमेरिका में 26/11 मुंबई हमलों के खिलाफ भारतीयों ने किया विरोध प्रदर्शन

    यूनाइटेड स्टेट्स: लोगों ने 26/11 मुंबई हमलों के खिलाफ वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

  • 7:28 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बुलंदशहर के सिकंदराबाद में गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में आग

    उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर के सिकंदराबाद इलाके में एक गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी। दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 6:32 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार के सारण में एक कार ने 18 लोगों को कुचला

    बिहार के सारण में एक अनियंत्रित कार ने सड़क किनारे श्राद्ध कार्यक्रम का भोज खा रहे लोगों को कुचला। 18 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement