Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2022 23:49 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News Highlights:  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live update 30 Sept. 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:01 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोसाइटी में नोएडा अथॉरिटी की कार्रवाई पर रोक लगाई

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में नोएडा अथॉरिटी की कार्रवाई पर 20 अक्टूबर तक लगाई रोक। हाईकोर्ट द्वारा बुलडोजर कार्रवाई पर रोक लगाए जाने से सोसायटी के लोगों को मिली बड़ी राहत।
     

  • 10:32 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जौनपुर में ढेर हुआ एक लाख रुपये का इनामी अपराधी

    उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक लाख रुपये का इनामी अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। अपराधी की पहचान विनोद सिंह के तौर पर हुई है। एनकाउंटर के दौरान एक कॉन्स्टेबल को भी गोली लगी है। मौके से एक बदमाश फरार हो गया। मारा गया बदमाश हत्या, लूट और छिनैती का मास्टरमाइंड था और जौनपुर के सरपतहां क्षेत्र का रहने वाला था। यह मुठभेड़ बदलापुर थाना क्षेत्र के देवरिया में हुई। (रिपोर्ट: विशाल प्रताप सिंह)

  • 9:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गब्बर तीर्थ में 'महा आरती' में शामिल पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के बनासकांठा में गब्बर तीर्थ में 'महा आरती' में शामिल हुए।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्राकृतिक गैस के दाम में 40 प्रतिशत की वृद्धि, महंगी हो जाएगी सीएनजी, पीएनजी

    वैश्विक स्तर पर ऊर्जा की कीमतों में उछाल के साथ प्राकृतिक गैस की कीमतों में शुक्रवार को 40 प्रतिशत की रिकॉर्ड बढ़ोतरी कर दी गई। इससे देश में बिजली उत्पादन, उर्वरक बनाने और वाहन चलाने में इस्तेमाल होने वाली गैस महंगी हो जाने की आशंका है।

  • 7:33 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है'

    टॉयलेट्स हों, गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है: PM मोदी

  • 7:33 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'मुफ्त राशन की योजना पर 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है सरकार'

    त्योहारों के इस मौसम में गरीब परिवारों की बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो, इसलिए सरकार ने मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ा दिया है। मुश्किल समय में देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है: PM मोदी

  • 7:25 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    हमारे संस्कारों में नारी सम्मान रचा-बसा है- PM मोदी

    जब हम नारी सम्मान की बात करते हैं, तो हमारे लिए ये बहुत सहज सी बात लगती है। लेकिन जब हम गंभीरता से इस पर विचार करते हैं, तो पाते हैं कि हमारे संस्कारों में नारी सम्मान कितना रचा-बसा है: PM मोदी

     

  • 7:24 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'मां अंबा के आशीर्वाद से हमें हमारे सभी संकल्पों की सिद्धि के लिए शक्ति मिलेगी'

    इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है। मां अंबा के आशीर्वाद से हमें हमारे सभी संकल्पों की सिद्धि के लिए शक्ति मिलेगी, ताकत मिलेगी: गुजरात में अंबाजी मंदिर में दर्शन के बाद बोले PM मोदी

     

  • 6:39 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    केजरीवाल ने शीतकालीन कार्य योजना की घोषणा की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए शुक्रवार को 15 सूत्रीय शीतकालीन कार्य योजना की घोषणा की और पड़ोसी राज्यों व केंद्र से समन्वित प्रयास का आह्वान किया। केजरीवाल ने घोषणा की कि कचरा जलाने, धूल और वाहनों से होने वाले उत्सर्जन को रोकने के लिए दल गठित किए जाएंगे।

  • 6:38 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बारामूला एनकाउंट में 2 जैश आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आज सुरक्षा बलों ने जैश ए मोहम्मद के 2 स्थानीय आतंकवादियों को ढेर कर दिया। ये आतंकी सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे।

  • 5:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चाईबासा में 4 बालिकाओं समेत 5 बच्चे मुक्त कराये गये, दो मानव तस्कर गिरफ्तार

    झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मनोहरपुर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को इस्पात सुपरफास्ट ट्रेन से 4 बच्चियों समेत 5 नाबालिग बच्चों को पुलिस ने मुक्त कराया है। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में दो संदिग्ध मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर चार लड़कियों एवं एक लड़के को इन मानव तस्करों के चंगुल से पुलिस की मदद से मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि मानव तस्कर सिराजुल इस्लाम (49) एवं मालती डांगिल (28) के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

  • 5:28 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ईश्‍वर बेटी या बेटा जो भी दे, उसे स्‍वीकार करना चाहिए: राज्यपाल

    उत्‍तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शुक्रवार को समाज की विसंगतियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'आज भी समाज में बेटी होने पर महिलाओं को दोषी माना जाता है जबकि लड़का या लड़की पैदा होना ईश्वर की देन है। ईश्वर हमें बेटी या बेटा जो भी दे उसे स्वीकार करना चाहिये न कि महिलाओं को गुनहगार बताना चाहिये।'

  • 5:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रुपया 37 पैसे की बढ़त के साथ 81.36 प्रति डॉलर पर बंद हुआ

    भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर में 0.5 प्रतिशत वृद्धि करने के बाद शुक्रवार को रुपये का शुरुआती लाभ कायम रहा तथा यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 37 पैसे की तेजी के साथ 81.36 प्रति डॉलर (अस्थायी) पर बंद हुआ।

    अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 81.60 प्रति डॉलर पर खुला और कारोबार के दौरान 81.17 के दिन के उच्चतम स्तर और 81.69 के दिन के निम्नतम स्तर के बीच घट-बढ़ के बाद अंत में यह अपने पिछले बंद भाव के मुकाबले 37 पैसे की तेजी के साथ 81.36 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। बृहस्पतिवार को रुपये की विनियम दर 20 पैसे की तेजी के साथ 81.73 प्रति डॉलर पर बंद हुई थी।

  • 2:12 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    नामांकन दाखिल करने पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे

    मल्लिकार्जुन खड़गे नामांकन करने पहुंच गए हैं। दिग्विजय सिंह और अशोक गहलोत प्रस्तावक बने हैं। थोड़ी देर मल्लिकार्जुन खड़गे नामांकन करेंगे।

  • 1:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

  • 12:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पुराने शहरों में सुधार के साथ नए शहरों का निर्माण-पीएम मोदी

    पुराने शहरों में सुधार और उनके विस्तार पर फोकस के साथ-साथ ऐसे नए शहरों का निर्माण भी किया जा रहा है, जो ग्लोबल बिजनेस डिमांड के अनुसार तैयार हो रहे हैं। गिफ्ट सिटी भी इस प्रकार के प्लग एंड प्ले सुविधाओं वाले शहरों  का बहुत उत्तम उदाहरण हैं-पीएम मोदी

  • 12:48 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है-पीएम मोदी

    21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है। बदलते हुए समय, बदलती हुई जरूरतों के साथ अपने शहरों को भी निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है। शहर में transport का system आधुनिक हो, seamless कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सपोर्ट करे, ये किया जाना आवश्यक है-पीएम मोदी

  • 12:40 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अहमदाबाद : वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने और अहमदाबाद मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का संबोधन

    पीएम मोदी ने गुजरात दौरे के दूसरे दिन आज अहमदाबाद में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई और अहमदाबाद मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा- आज 21वीं सदी के भारत के लिए, अर्बन कनेक्टिविटी के लिए और आत्मनिर्भर होते भारत के लिए बहुत बड़ा दिन है। उन्होंने वंदे भारत में सफर का अनुभव साझा करते हुए कहा-आनेवाले समय में लोग हवाई जहाज से ज्यादा वंदे भारत ट्रेन पसंद करेंगे।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी 1 अक्टूबर को 5जी सेवाओं की करेंगे शुरुआत

  • 12:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अशोक गहलोत कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे

  • 12:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैं मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करूंगा-दिग्विजय सिंह

  • 12:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने अहमदाबाद में मेट्रो रेल परियोजना के पहले फेज का उद्घाटन किया

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 12 बजे नामांकन भरेंगे-प्रमोद तिवारी

    कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे दोपहर 12 बजे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक पीएल पुनिया और प्रमोद तिवारी होंगे । 

  • 10:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रेपो रेट 50 बेसिस प्वॉइंट बढ़कर 5.9% किया गया -RBI गवर्नर शक्तिकांत दास

  • 10:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पंजाब सरकार ने भी पीएफआई को बैन करने का नोटिफिकेशन जारी किया

    केंद्र सरकार के निर्देश के बाद पंजाब सरकार ने भी पीएफआई को बैन करने का नोटिफिकेशन जारी किया। पंजाब के तमाम जिलों के डीसी और एसएसपी को पीएफआई को भारत सरकार के द्वारा बैन किए जाने के निर्देश की जानकारी देते हुए पंजाब में भी नोटिफिकेशन जारी किया गया।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

  • 10:35 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली : गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया

    दिल्ली : कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 16 सितंबर को उत्तरी बाहरी दिल्ली पुलिस ने हथियार और बुलेट प्रूफ गाड़ी बरामद की थी। इस मामले की जांच आगे बढ़ी तो पुलिस ने नीरज बवानिया के पिता को गिरफ्तार लिया। (रिपोर्ट-अभय पराशर)

     

  • 10:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैं दोपहर में नामांकन दाखिल करूंगा-शशि थरूर

  • 10:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नामांकन दाखिल करने से पहले राजघाट पहुंचे शशि थरूर

  • 9:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव:दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की

    कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार होंगे तब ऐसी स्थिति में दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल नहीं करेंगे।

  • 9:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल तेज

    कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। G-23 के नेता भूपेंद्र हुड्डा, मनीष तिवारी और पृथ्वीराज चव्हाण की बैठक चल रही है। माना जा रहा है कि G-23 की ओर से भी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार खड़ा किया जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement