ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास BSF जवानों ने एक घुसपैठिए को किया ढ़ेर

जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास BSF जवानों ने एक घुसपैठिए को किया ढ़ेर

जम्मू में पाकिस्तानी घुसपैठिए की संदिग्ध हरकतों को लेकर बीएसएफ जवानों ने अपनी कार्रवाई की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 03, 2022 12:56 IST
BSF- India TV Hindi
Image Source : PTI  जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास BSF जवानों ने एक घुसपैठिए को किया ढ़ेर

Highlights

  • सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठिए को किया ढेर
  • जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीएसएफ ने दिया इसे अंजाम
  • बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक संदिग्ध घुसपैठिए की गतिविधियों का पता चलने के बाद सोमवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने गोलीबारी की। बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सैनिकों को तड़के अरनिया सेक्टर के मोलू इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से संदिग्ध घुसपैठिए की गतिविधियों का पता लगा और उन्होंने उस तरफ गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी जारी है। 

बीएसएफ ने आज सुबह जीरो लाइन गश्त के दौरान जम्मू सेक्टर से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और हेरोइन बरामद की। सीमा चौकी 35 के पास आईबी पर झाड़ियों में छिपाकर रखा गया था हथियार, गोला-बारूद और प्रतिबंधित दवा से भरा एक बोरी बैग भी बरामद किए गए।

अनंतनाग में भी हुई थी मुठभेड़-

इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी थी। पुलिस ने कहा, 'एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी।' पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया था।

जैसे ही सुरक्षाबल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की थी। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी। कश्मीर में शनिवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ की तीन घटनाएं हुई थीं। इससे पहले शनिवार को पुलिस और सुरक्षा बलों ने अवंतीपोरा के त्राल इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान में दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि शोपियां में पुलिस और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में भी दो आतंकवादी भी मारे गए थे।

elections-2022