Saturday, May 11, 2024
Advertisement

BSF की महिला कैप्टन हिमांशु सिरोही ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड, कई घंटे खड़े होकर चलाई बाइक

हाल ही में BSF की डेयरडेविल बाइकर टीम ने बाइक पर 12 फीट 9 इंच की सीढ़ी के शीर्ष पर दो व्यक्तियों ने खड़े होकर लगातार 2 घंटे 21 मिनट 48 सेकंड तक मोटरसाइकिल चला कर नया रिकॉर्ड बनाया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 25, 2022 14:02 IST
BSF में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन हिमांशु सिरोही- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BSF में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन हिमांशु सिरोही

सीमा सुरक्षा बल (BSF) में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन हिमांशु सिरोही ने लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा लिया है। हिमांशु सिरोही ने बाइक पर खड़े होकर 6 घंटे 3 मिनट और 3 सेकंड तक नॉन स्टॉप 178.6 किलोमीटर तक बुलेट बाइक चलाई। ये एक नया सोलो लिम्का वल्र्ड रिकॉर्ड है। शनिवार को बीएसएफ कैंप में उन्होंने यह कारनामा कर नई उपलब्धि हासिल की है। 

शनिवार को बनाया रिकॉर्ड 

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को दिल्ली के छावला स्थित वाधवा परेड ग्राउंड में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन इंस्पेक्टर हिमांशु सिरोही ने यह नया कीर्तिमान कायम किया है। इस दौरान उनकी मोटरसाइकिल ने कुल 178.6 किलोमीटर की दूरी तय की। इसमें उन्होंने एनफील्ड 350सीसी मोटर साइकिल पर लगातार 6 घंटे 3 मिनट 3 सेकंड तक राइड की है।

BSF में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन हिमांशु सिरोही

Image Source : TWITTER
BSF में सीमा भवानी ग्रुप की कैप्टन हिमांशु सिरोही

BSF के सीमा भवानी ग्रुप में होती हैं महिला बाइकर 

दरअसल देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हर क्षेत्र में महिलाओं को समान अवसर देता है। एनफील्ड 350 सीसी डेयरडेविल बाइकर ग्रुप देश ही नहीं पूरी दुनिया भर में अपने मोटर साइकिल करतबों के लिए जानी जाती है। इसी तर्ज पर सीमा भवानी ग्रुप बनाया गया है, जिसमें सभी बाइकर महिला होती हैं। उसी ग्रुप ने मोटरसाइकिल सवारी का ये नया रिकॉर्ड बनाया है।

गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले ही बीएसएफ की डेयरडेविल बाइकर टीम ने मोटरसाइकिल पर 12 फीट 9 इंच की सीढ़ी के शीर्ष पर दो व्यक्तियों ने खड़े होकर लगातार 2 घंटे 21 मिनट 48 सेकंड तक मोटरसाइकिल चला कर नया रिकॉर्ड बनाया था। इस दौरान टीम ने करीब 81.5 किलोमीटर की दूरी तय की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement