CBI J&K SI Recruitment Scam: एसआई रिक्रूटमेंट स्कैम मामले में CBI की छापेमारी, देशभर में 33 जगहों पर रेड

CBI J&K SI Recruitment Scam: जम्मू-कश्मीर पुलिस भर्ती घोटाला (CBI J&K SI Recruitment Scam) मामले में सीबीआई (CBI) देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी कर रही है।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Shashi Rai Updated on: September 13, 2022 10:51 IST
CBI raid- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI raid

Highlights

  • एसआई रिक्रूटमेंट स्कैम मामले में CBI की छापेमारी
  • देशभर के 33 जगहों पर पड़ी है रेड

CBI J&K SI Recruitment Scam: जम्मू-कश्मीर पुलिस भर्ती घोटाला (CBI J&K SI Recruitment Scam) मामले में सीबीआई (CBI) देशभर में 33 जगहों पर छापेमारी कर रही है। यह रेड J&K SSB के अध्यक्ष खालिद जहांगीर और कंट्रोलर अशोक कुमार समेत दूसरे आरोपियों के खिलाफ चल रही है। सीबीआई की रेड जम्मू में 14 जगहों पर, श्रीनगर में 1, हरियाणा में 13 और गांधी धाम गुजरात में 1, बैंगलोर 1 और UP में 1 जगहों पर चल रही है। गाज़ियाबाद, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ में भी छापेमारी हो रही। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के कुछ अधिकारियों के यहां भी रेड पड़ी है। 

कैसे हुआ घोटाले का खुलासा? 

मामले का खुलासा तब हुआ जब Edumax Coaching के ज्यादातर अभ्यर्थियों ने सब-इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा पास कर ली थी। परीक्षा 27 मार्च 2020 को आयोजित की गई थी। इसमें 97000 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। जम्मू-कश्मीर सब इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा का रिजल्ट 4 जून 2022 को घोषित किया गया था, जिसमें 1200 अभ्यर्थी पास हुए थे, पर परीक्षा में धांधली की शिकायत मिलने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। 

पिछले महीने भी हुई थी छापेमारी

पिछले महीने भी 5 अगस्त को सीबीआई ने 30 जगहों पर छापेमारी की थी। जम्मू कश्मीर के 28 जगहों, श्रीनगर और बेंगलुरु में एक-एक ठिकानों पर रेड पड़ी थी। सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में 33 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन