Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chandigarh Airport: चंडीगढ़ एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम, बीजेपी के पाले में एक और हीरो...

Chandigarh Airport: बीजेपी के इस फैसले के सियासी मायने जरूर निकाले जा सकते हैं। जैसे अभी कहा जा रहा है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदल कर शहीद भगत सिंह करके बीजेपी पंजाब और हरियाणा में अपनी जमीन और मजबूत करना चाहती है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 25, 2022 16:35 IST
Chandigarh Airport- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chandigarh Airport

Highlights

  • चंडीगढ़ एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम
  • मन की बात में पीएम मोदी ने की घोषणा
  • बीजेपी के पाले में एक और हीरो

Chandigarh Airport: आजादी के हीरो और महापुरुषों की लड़ाई में अक्सर बीजेपी पर विपक्षी पार्टियां ये आरोप लगाती हैं कि वह दूसरे के हीरो को जबरन अपने पाले में कर लेती है। हालांकि, बात चाहे सुभाष चंद्र बोस की हो या भगत सिंह कि यह देश के हीरो हैं और इनपर किसी एक का अधिकार नहीं हो सकता। हां, ये जरूर है कि इसके सियासी मायने जरूर निकाले जा सकते हैं। जैसे अभी कहा जा रहा है कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम बदल कर शहीद भगत सिंह करके बीजेपी पंजाब और हरियाणा में अपनी जमीन और मजबूत करना चाहती है। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो प्रसारण 'मन की बात' के दौरान कहा, "यह तय किया गया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह के नाम पर रखा जाएगा। मैं इस फैसले के लिए चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा और पूरे देश के लोगों को बधाई देता हूं।" पीएम मोदी ने इस दौरान विभिन्न विषयों पर बात करते हुए नामीबिया से मध्य प्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान में चीतों के स्थानांतरण के बारे में भी बात की।

'परंपरा के अनुरूप हो चीतों का नामकरण'

मोदी ने कहा, "देश के कई कोनों से लोगों ने चीतों की वापसी पर खुशी व्यक्त की। 130 करोड़ भारतीय उत्साहित और गर्व से भरे हुए हैं। एक टास्क फोर्स चीतों की निगरानी करेगी, जिसके आधार पर हम तय करेंगे कि आप चीतों को कब देख सकते हैं।" प्रधानमंत्री मोदी ने इनके नामकरण के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए। उन्होंने कहा, ''मैं लोगों से इस अभियान और चीतों के नामकरण पर अपने विचार साझा करने का अनुरोध करता हूं। यह बहुत अच्छा होगा यदि चीतों का नामकरण हमारी परंपराओं के अनुरूप हो। साथ ही, सुझाव दें कि मनुष्यों को जानवरों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। इस प्रतियोगिता में भाग लें और शायद आप चीतों को देखने वाले पहले व्यक्ति बन जाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement