Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Chennai-Delhi Rajdhani Express: चलती ट्रेन में अचानक निकलने लगा धुआं, अफरा-तफरा मच गई, जानें कारण

धुआं निकलता देख सभी यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस कारण ट्रेन को कवाली रेलवे स्टेशन के पास करीब 20 मिनट तक रोकना पड़ा जिस कारण यात्रियों को थोड़े विलंब का भी सामना करना पड़ा है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 09, 2023 16:05 IST
Chennai Delhi Rajdhani Express DUE TO BREAK JAM SMOKE OUT IN TRAIN- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

Chennai-Delhi Rajdhani Express: चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में अचानक धुआं निकलने की वजह से ट्रेन के यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। मामला आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में का है। रविवार के दिन चेन्नई से दिल्ली जा रही ट्रेन के बी-5 डिब्बे के पहियों के पास से धुआं निकलने लगा। धुआं निकलता देख सभी यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस कारण ट्रेन को कवाली रेलवे स्टेशन के पास करीब 20 मिनट तक रोकना पड़ा जिस कारण यात्रियों को थोड़े विलंब का भी सामना करना पड़ा है। 

ट्रेन में धुआं निकलने का कारण

चेन्नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में धुआं निकलने की जांच के बाद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ब्रेक के जाम होने का कारण धुआं निकलने लगा था। ट्रेन की मरम्मत करने व समस्या से निपटान करने के बाद फिर से यात्रा को संचालित शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी को भी किसी प्रकार की हानि नहीं पहुंची है। बता दें कि इससे पहले पुणे जम्मूतवी के बीच चलने वाली झेलम एक्सप्रेस ट्रेन में भी धुआं निकलने लगा था। इसकी वजह से यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दी थी। रेलवे अधिकारियों ने इस बाबत कहा था कि ट्रेन को आउटर पर रोककर धुएं की जांच की गई। 

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन के डायनेमो बेल्ड गर्म हो गया था। इस कारण झेलम एक्सप्रेस से धुआं निकलने लगा था। इसके बाद डायनेमों बेल्ट हटाकर दूसरे कोच से कनेक्शन कर दिया गया और भी मरम्मत करने के बाद ट्रेन को वापस शुरू कर दिया गया। वहीं इससे पूर्व अजमेर से बांद्रा जाने वाली ट्रेन का भी ब्रेक लॉक हो गया था। इस कारण आग लग गई और लोगों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि रेलवे अधिकारियों ने हालात पर काबू भी पा लिया। यह घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर देखने को मिली थी। 

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement