Thursday, May 02, 2024
Advertisement

जब तक जिंदा हूं शराबबंदी नहीं... दारू को लेकर छत्तीसगढ़ के मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कही ये बातें

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग दारू पीने का स्टाइल नहीं जानते हैं, दारू पीने से इंसान नहीं मरता है, ज्यादा पिओगे तो दारू जान ले लेता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 10, 2023 10:22 IST
छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा- India TV Hindi
Image Source : @KAWASILAKHMA छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा

छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री और बस्तर के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंत्री ने शराबबंदी को लेकर कहा कि जब तक वे जिंदा है, बस्तर में शराबबंदी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कम मात्रा में शराब पीने से शरीर को कोई नुकसान नहीं पहुंचता, लेकिन ज्यादा शराब पी ली जाए, तो सेहत के लिए नुकसानदेह है। 

शराब को दवा के रूप में पीना चाहिए: मंत्री

दरअसल, छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने ये बयान अपने बस्तर प्रवास के दौरान शनिवार को जगदलपुर में दिया। वे अपने इस बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। शराबबंदी पर जब उनसे सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि यहां के लोग दारू पीने का स्टाइल नहीं जानते हैं, दारू पीने से इंसान नहीं मरता है, ज्यादा पिओगे तो दारू जान ले लेता है। उन्होंने कहा कि शराब को दवा के रूप में पीना चाहिए, इससे इंसान मजबूत बनता है।

यहां देखें वीडियो

प्रियंका के बस्तर दौरे की तैयारियों में जुटे मंत्री 

गौरतलब है कि आबकारी मंत्री कवासी लखमा पिछले दो दिनों से बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में हैं। वे प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे की तैयारियों में जुटे हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत की, तभी उन्होंने शराब पीने को लेकर ये बयान दिया। उनके अनुसार, वे शराब पीने को गलत नहीं मानते। मंत्री ने मिसाल देते हुए समझाया कि खेती करने वाले, भारी भरकम सामान उठाने वाले मजदूर काम करने के लिए दारू पीते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर ये लोग दारू नहीं पिएं, तो उनसे काम नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें- 

ये हैं दुनिया के 5 सबसे लंबे रेल मार्ग, सफर में लग जाता है हफ्ते भर का वक्त; लिस्ट में भारत भी शुमार

VIDEO: अकोला में बारिश ने बरपाया कहर, मंदिर में टिन शेड पर गिरा पेड़, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

'विदेशों में 100% लोग शराब का सेवन करते हैं'

उन्होंने कहा कि विदेशों में 100 फीसदी लोग वहीं बस्तर में 90 प्रतिशत लोग शराब का सेवन करते हैं। उन्होंने कहा कि बस्तर में शराबबंदी कभी नहीं होगी, क्योंकि यहां की संस्कृति में हर एक कार्यक्रम में दारू का इस्तेमाल होता है। उन्होंने कहा कि शराब आदिवासियों की जरूरत है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement