Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: CM बघेल ने रविंद्र चौबे को सौंपा पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का प्रभार, टीएस सिंहदेव ने दिया था इस्तीफा

Chhattisgarh News: बघेल ने गुरुवार को विधानसभा में पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की जवाबदेही कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को सौंपने की घोषणा की।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari
Published on: July 21, 2022 19:41 IST
Minister of Animal Husbandry of Chhattisgarh Ravindra Choubey- India TV Hindi
Image Source : ANI Minister of Animal Husbandry of Chhattisgarh Ravindra Choubey

Highlights

  • साजा विधानसभा से विधायक हैं रविंद्र चौबे
  • टी.एस सिंहदेव अभी भी 4 विभागों के हैं मंत्री
  • 16 जुलाई को सिंहदेव दिया था इस्तीफा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का प्रभार देने की घोषणा की। इसी महीने 16 जुलाई को मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, सिंहदेव अभी भी अन्य 4 विभागों के मंत्री हैं। 

मानसून सत्र के दूसरे दिन CM बघेल ने दी जिम्मेदारी

बघेल ने गुरुवार को मानसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की जवाबदेही कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को सौंपने की घोषणा की। नई जवाबदेही के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रविंद्र चौबे अब संसदीय कार्य, कृषि विकास एंव किसान कल्याण और जैव प्रौद्योगिकी, पशुधन विकास, मछली पालन, जल संसाधन और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री होंगे। चौबे राज्य के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वह पूर्ववर्ती रमन सिंह सरकार (2009 से 2013) के दौरान नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं।

16 जुलाई को सिंहदेव दिया था इस्तीफा

गौरतलब है कि इस महीने की 16 जुलाई को सिंहदेव ने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए पंचायत विभाग को यह कहते हुए छोड़ दिया था कि ''जन-घोषणा पत्र के विचारधारा के अनुरूप महत्वपूर्ण विषयों को दृष्टिगत रखते हुए, मेरा यह मत है कि विभाग के सभी लक्ष्यों को समर्पण भाव से पूर्ण करने में वर्तमान परिस्थितियों में स्वयं को असमर्थ पा रहा हूं। अतः पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के पदभार से मैं अपने आप को पृथक कर रहा हूं।'' सिंहदेव ने आगे कहा था कि वह लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन, वाणिज्यिक कर (GST) विभाग के मंत्री बने रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement