Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chhattisgarh News: 10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर, पुलिस टीम पर हमला समेत कई घटनाओं में रहा शामिल

Chhattisgarh News: मोड़ियाम ने नक्सलियों के भेदभाव पूर्ण व्यवहार के कारण तथा राज्य शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सरेंडर किया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: September 10, 2022 19:31 IST
Chhattisgarh News- India TV Hindi
Image Source : FILE Chhattisgarh News

Highlights

  • 10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर
  • पुलिस टीम पर हमला समेत कई घटनाओं में रहा शामिल
  • लालू मोड़ियाम (27) ने बीजपुर जिले के अधिकारियों के सामने सरेंडर किया

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में 10 लाख रुपए के इनामी नक्सली ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर किया है। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि झारखंड रीजनल कमेटी के सदस्य लालू मोड़ियाम (27) ने आज बीजपुर जिले के पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया। उनके अनुसार मोड़ियाम के सर पर 10 लाख रुपए का इनाम है। 

उन्होंने बताया कि मोड़ियाम ने नक्सलियों के भेदभाव पूर्ण व्यवहार के कारण तथा राज्य शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सरेंडर किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मोड़ियाम जून 2009 में गंगालूर एरिया कमेटी में पीएलजीए सदस्य के पद पर भर्ती हुआ था तथा वह संगठन में संतरी ड्यूटी, संदेश पहुंचाने तथा पुलिस मुखबिरी का कार्य करता था। 

पुलिस के अनुसार बाद में वह लगातार पदोन्नत होता रहा और उसे अप्रैल 2015 में झारखंड और बिहार राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्य की जिम्मेदारी दी गई तथा बाद में उसे वर्ष 2018 में जेआरसी सदस्य (झारखण्ड रीजनल कमेटी सदस्य) की जिम्मेदारी दी गई। 

उन्होंने बताया कि मोड़ियाम पुलिस दल पर हमला समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मोड़ियाम के आत्मसमर्पण करने पर उसे 10 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि दी गई है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement