Saturday, May 04, 2024
Advertisement

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर चीफ इमाम बोले- विपक्ष ने किया मुसलमानों का इस्तेमाल, यूसीसी सभी के लिए

इंडिया टीवी ने भारत के चीफ इमाम उमेर अहमद इल्यासी से यूसीसी के मुद्दे पर बात की। इस बात के दौरान चीफ इमाम ने बताया कि यूसीसी पर काफी राजनीति हो रही है। लेकिन इसका लगातार विरोध करना ठीक नहीं है।

Reported By : Piyush Mishra Edited By : Avinash Rai Published on: June 29, 2023 23:29 IST
 Chief Imam umer ahmed ilyasi said on Uniform Civil Code Opposition used Muslims UCC for all- India TV Hindi
Image Source : TWITTER उमेर अहमद इलियासी

यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी यूसीसी का मुद्दा देश में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले पर अगल-अगल पक्षों द्वारा अपनी राय लॉ कमीशन से लोग साझा कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टीवी ने ऑल इंडिया इमाम आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष इमाम उमेर अहमद इल्यासी से यूसीसी के मुद्दे पर बात की। इस बात के दौरान चीफ इमाम ने बताया कि यूसीसी पर काफी राजनीति हो रही है। लेकिन इसका लगातार विरोध करना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि यह विषय काफी पुराना हो गया है ओर इसपे काफी राजनीती हो रही है। इसका विरोध कोई समाधान नहीं है। अपनी बात को आगे रखते हुए भारत के चीफ इमाम ने कहा की UCC के मुद्दे पे देशहित मे इसपर चर्चा होनी चाहिए और देश के सभी धर्मों के धर्मगुरुओं से बात करके एक समाधान निकलने की जरूरत है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड मोदी जी का करता है विरोध

उन्होंने कहा कि हाल ही मे प्रधानमंत्री ने UCC के मुद्दे पे खुलकर अपनी बात रखी थी, जिसके बाद इसका विरोध शुरू हो गया। हर बात का विरोध करना अच्छा नहीं। जो लोग इसका विरोध कर रहे है, खासतौर पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को इसका विरोध नहीं करना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री जी के हर काम का विरोध किया है। क्या भारत मे सिर्फ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड है, ऐसा नहीं है। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड हमेशा मोदी जी के खिलाफ करता रहा है। चीफ इमाम ने बताया की बहुत जल्दी वो देश के सभी राज्यों के चीफ इमाम की एक बैठक दिल्ली में बुलाने वाले हैं, जिसमे UCC के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा।

विपक्ष ने सिर्फ मुसलमानों का इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों के चीफ इमाम को बुलाएंगे ओर चर्चा करेंगे और इसके बाद अपना प्रपोजल लॉ कमीशन को भेजेंगे। UCC सिर्फ मुसलमानो के लिए नहीं है, सभी के लिए है। विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए ऑल इंडिया इमाम आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष ने कहा की विपक्ष ने सिर्फ देश के मुसलमानो को भड़काने का काम किया है। मैं प्रधानमंत्री जी की बात से सहमत हूं। विपक्ष ने सिर्फ हमारा (मुसलमानों) इस्तेमाल किया है। विपक्षी पार्टियों ने सिर्फ रुमाल पहनकर, टोपी पहनकर मुसलमानों को भड़काया है। आज का भारत नया भारत है। आज का मुसलमान समझदार है। विपक्ष का काम सिर्फ विरोध करना है। UCC में सिर्फ मुसलमानों की बात नहीं करनी चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement