Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में मिली राहत, राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने कई बार समन भेजा है। 8 बार समन भेजे जाने के बावजूद केजरीवाल ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। इस बीच कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में जमानत दे दी है।

Reported By : Bhaskar Mishra, Atul Bhatia, Kumar Sonu Edited By : Avinash Rai Updated on: March 16, 2024 10:20 IST
CM Arvind Kejriwal problems may increase in Delhi liquor scam case Chief Minister reaches Rouse Aven- India TV Hindi
Image Source : PTI शराब घोटाला मामले में आज होगी सीएम केजरीवाल की पेशी

दिल्ली शराब घोटाला मामले की जांच कर रही ईडी ने शुक्रवार को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता को गिरफ्तार किया था। के. कविता को ईडी की टीम दिल्ली लेकर आ गई है ताकि उनसे विस्तार से पूछताछ हो सके। एक तरफ जहां के. कविता की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। वहीं दूसरी कोर्ट के आदेश के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाला मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी। बता दें कि अरविंद केजरीवाल के वकील रमेश गुप्ता ने कहा कि बेल बॉन्ड को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया और अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी।

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत

बता दें कि कोर्ट ने केजरीवाल को वापस जाने की इजाजत दे दी है। अरविंद केजरीवाल को 15 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने जमानत दी है। बता दें कि इससे पहले ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को अबतक 8 बार समन भेजा जा चुका है, लेकिन पूछताछ के लिए अबतक एक बार भी अरविंद केजरीवाल ईडी के दफ्तर नहीं गए हैं। हाल ही में केजरीवाल ने ईडी के समन के खिलाफ कोर्ट का रुख किया था। अब इसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने केजरीवाल को पेश होने को लेकर आदेश जारी किया था।

राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे केजरीवाल

दरअसल दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल के व्यक्तिगत पेशी से बचने की याचिका को खारिज करते हुए आज उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल जब कोर्ट पहुंचे तो वहां की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया था। इस दौरान ईडी की तरफ से एएसजी एसवी राजू राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे। वहीं अरविंद केजरीवाल अपने वकील रमेश गुप्ता और पीए विभव के साथ कोर्ट पहुंचे थे। हालांकि अब लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को कोर्ट की तरफ से बड़ी राहत दे दी गई है। हालांकि धारा 207 के तहत कोर्ट आगे की सुनवाई कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement