Thursday, May 16, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश में बड़ा सियासी फेरबदल, CM जगन मोहन रेड्डी के पूरे मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा

साल 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये बड़ा फैसला लिया गया है। आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को इस्तीफा सौंप दिया है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2022 18:19 IST
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : PTI आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी

आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बड़ा फैसला किया है। हाल ही में रेड्डी की पूरी कैबिनेट ने इस्तीफा दे दिया है। साल 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये बड़ा फैसला लिया गया है। आंध्र प्रदेश के सभी 24 मंत्रियों ने कैबिनेट की एक बैठक में मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को इस्तीफा सौंप दिया है। 

आंध्र प्रदेश में लंबे समय से ऐसे बदलाव की आशंका लगाई जा रही थी। पहले चर्चा थी कि ऐसा बदलाव दिसंबर 2021 में ही हो सकता है, लेकिन बाद में ऐसा नहीं हो पाया। इसके बाद खबर आई थी कि आंध्र प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी सदस्य अप्रैल में इस्तीफा देंगे।

अब सभी मंत्रियों ने औपचारिक रूप से इस्तीफा सौंप दिया है। नए मंत्रिमंडल के गठन में जाति मानदंड की अहम भूमिका होने की संभावना है। रेड्डी ने जब 30 मई, 2019 को मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था, तब ही घोषणा की थी कि वह ढाई साल बाद अपने मंत्रिमंडल को पूरी तरह बदल देंगे और नए लोगों को मौका देंगे। वर्तमान मंत्रिमंडल ने आठ जून, 2019 को शपथ ली थी और इन मंत्रियों को आठ दिसंबर, 2021 तक पद पर रहना था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement