Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उत्तराखंड के हल्द्वानी में सांप्रदायिक तनाव, 700 से ज्यादा लोगों पर FIR दर्ज, जानें क्या है मामला

भोटियापड़ाव पुलिस थाने के थानाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और पाया कि सिद्दीकी का मकान अवैध निर्माण है जिसके बाद उन्होंने उसे सील कर दिया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: April 06, 2023 8:20 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड के हल्द्वानी स्थित एक सार्वजनिक स्थान पर नमाजियों के 'वजू' करने को लेकर दो गुटों में हुए संघर्ष के बाद 700 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि हल्द्वानी के भोटियापड़ाव क्षेत्र में सोमवार की शाम को दो समुदायों के बीच तनाव तब भड़का जब हिंदु संगठनों के कुछ लोगों ने आवास विकास कालोनी में चल रही मुस्लिम धार्मिक गतिविधियों पर आपत्ति जताई। नमाज अधिवक्ता जफर सिद्दीकी के घर पर पढ़ी जा रही थी लेकिन नमाज पढ़ने से पहले 'वजू' के लिए नमाजियों द्वारा पास स्थित एक सार्वजनिक भूखंड का इस्तेमाल किया जा रहा था और इसी को लेकर कुछ लोगों ने ऐतराज जताया। 

नमाज पढ़ी जाने वाली जगह सील

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि एक हिंदु संगठन के कुछ सदस्यों के क्षेत्र में एकत्रित होने तथा उनके द्वारा इमाम शाहिद हुसैन को थप्पड़ मारे जाने से तनाव और बढ़ गया। हुसैन ने पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद, सिद्दीकी ने भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। भोटियापड़ाव पुलिस थाने के थानाध्यक्ष हरेंद्र चौधरी मौके पर पहुंचे और पाया कि सिद्दीकी का मकान अवैध निर्माण है जिसके बाद उन्होंने उसे सील कर दिया। 

700-800 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने 700-800 लोगों के खिलाफ बलवा तथा हिंसा में शामिल होने के लिए समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।’’इससे पहले, एक महिला ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उक्त खाली भूखंड का उपयोग अनधिकृत धार्मिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा है जिससे सार्वजनिक जगह पर अशांति फैल रही है।

ये भी पढ़ें

अतीक एंड कंपनी रिपीट करेगी उमेश पाल जैसा हत्याकांड! माफिया के गुर्गे ने एक और वकील को धमकाया

बीजेपी नेता के पिता को लगा दिया ढाई लाख रुपये का नकली इंजेक्शन! मौत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement