Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार, जानिए क्या दिया जवाब?

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी इस मुद्दे पर जॉर्ज सोरोस को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, PM से जुड़ा अडानी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: February 17, 2023 13:28 IST
अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार- India TV Hindi
Image Source : AP FILE अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस के बयान पर कांग्रेस ने भी किया पलटवार

केंद्रीय स्मृति ईरानी ने अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरेस द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पलटवार किया है। जॉर्ज सोरेस की टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने कहा है कि विदेशी जमीन से भारतीय लोकतांत्रिक ढांचे को हिलाने की कोशिश की जा रही है। जॉर्ज सोरेस ने भारत के लोकतंत्र में दखल देने की कोशिश की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके निशाने पर हैं। ऐसे में देश की जनता को यह आह्वान करना चाहिए और इस विदेशी ताकत को माकूल जवाब देना चाहिए। उधर, कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर जॉर्ज सोरोस पर निशाना साधा।

कांग्रेस ने भी जॉर्ज सोरोस को दिया जवाब

उधर, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी इस मुद्दे पर जॉर्ज सोरोस को फटकार लगाई है। उन्होंने कहा, PM से जुड़ा अडानी घोटाला भारत में लोकतांत्रिक पुनरुत्थान शुरू करता है या नहीं, यह पूरी तरह कांग्रेस, विपक्ष व हमारी चुनाव प्रक्रिया पर निर्भर है। इसका जॉर्ज सोरोस से कोई लेना-देना नहीं हैं हमारी नेहरूवादी विरासत सुनिश्चित करती है कि उन जैसे लोग हमारे चुनाव परिणाम तय नहीं कर सकते।

जॉर्ज सोरेस ने पीएम मोदी के बारे में कही थी ये बात

दरअसल, जॉर्ज सोरोस ने हाल ही में अडानी मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, मोदी इस मुद्दे पर शांत हैं, लेकिन उन्हें विदेशी निवेशकों और संसद में सवालों के जवाब देने होंगे। सोरोस म्यूनिख सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा था कि यह भारत की संघीय सरकार पर मोदी की पकड़ को काफी कमजोर कर देगा और बहुत जरूरी संस्थागत सुधारों को आगे बढ़ाने के दरवाजा खोल देगा। उन्होंने कहा था, मुझे उम्मीद है कि भारत में एक लोकतांत्रिक परिवर्तन होगा।

जॉर्ज सोरोस के निशाने पर पीएम मोदी: स्मृति ईरानी

गौरतलब है कि इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज देश की जनता को एक नागरिक होने के नाते मैं यह आह्वान करना चाहती हूं कि एक विदेशी ताकत जिसके केंद्र में हैं एक व्यक्ति जिनका नाम है जॉर्ज सोरोस। जॉर्ज सोरेस को देश की जनता को माकूल जवाब देना चाहिए। 

बीजेपी ने जॉर्ज सोरोस पर साधा निशाना

स्मृति ईरानी ने जॉर्ज सोरोस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने इंग्लैंड के बैंक को तोड़ दिया, एक व्यक्ति जिसे आर्थिक युद्ध अपराधी के रूप में नामित किया गया है, उसने अब भारतीय लोकतंत्र को तोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि वो प्रधानमंत्री मोदी को अपने वार का मुख्य बिंदु बनाएंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, आज जॉर्ज सोरोस को हम एकसुर में यह जवाब दें कि लोकतांत्रिक परिस्थितियों में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार और हमारे प्रधानमंत्री ऐसे गलत इरादों के सामने सिर नहीं झुकाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement