Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस की सरकार, कुमारस्वामी का दावा- बीजेपी में आ सकते हैं 50-60 विधायक

जेडीएस के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक ‘प्रभावशाली मंत्री’ 50-60 विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 11, 2023 13:16 IST
HD Kumaraswamy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी का बड़ा दावा

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बहुत बड़ा दावा करते हुए कहा कि एक कांग्रेस मंत्री 50-60 कांग्रेस विधायकों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। जद (एस) नेता कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक सरकार जल्द ही गिर सकती है। उन्होंने दावा किया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक ‘प्रभावशाली मंत्री’ केंद्र द्वारा उनके खिलाफ दर्ज ‘मामलों’ से बचना चाहते हैं, जिसके कारण वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। 

"50 से 60 विधायकों के साथ बीजेपी में हो सकते हैं शामिल"

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने दावा किया कि मंत्री ‘50 से 60 विधायकों’ के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं और वह वर्तमान में भाजपा के नेताओं के साथ ‘‘बातचीत’’ कर रहे हैं। जद (एस) नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह सरकार कब गिर जाएगी। एक प्रभावशाली मंत्री अपने खिलाफ दर्ज मामलों से बचने के लिये बेताब हैं।’’ गौरतलब है कि जेडीएस और बीजेपी के बीच सितंबर 2023 में गठबंधन हुआ था। बीजेपी को उम्मीद है कि जेडीएस के साथ लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में वह शानदार प्रदर्शन करेगी। कुमारस्वामी ने दावा किया कि मंत्री 50 से 60 विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में आ सकते हैं। वह बीजेपी के नेताओं के साथ संपर्क में हैं और बातचीत चल रही है।

"कर्नाटक में कभी भी महाराष्ट्र जैसा कुछ हो सकता है"

एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि केंद्र ने उनके खिलाफ ऐसे मामले दर्ज किए हैं, जिनसे ‘‘बच’’ निकलने की कोई संभावना नहीं है। जब कुमारस्वामी से नेता का नाम पूछा गया तो उन्होंने कहा कि छोटे नेताओं से ऐसे ‘‘निर्भीक’’ कदम की उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि केवल ‘‘प्रभावशाली लोग’’ ही ऐसा कर सकते हैं। जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में किसी भी समय ‘‘महाराष्ट्र जैसा कुछ’’ हो सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए, कुछ भी हो सकता है।’’ 

गौरतलब है कि जेडीएस और बीजेपी के बीच सितंबर 2023 में गठबंधन हुआ था। बीजेपी को उम्मीद है कि जेडीएस के साथ लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में वह शानदार प्रदर्शन करेगी।

ये भी पढ़ें-

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी का समन, छठी बार है भेजा गया नोटिस

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर लगी 'सुप्रीम' मुहर; 10 प्वाइंट में समझें फाइनल फैसला

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement