Thursday, May 02, 2024
Advertisement

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में ED के सामने पेश हुए कांग्रेस नेता, मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ

शहर में एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय के अंदर जाने से पहले शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा कि वह ‘‘कानून का पालन करने वाले नगारिक’’ हैं और इसलिए संघीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचे हैं

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 07, 2022 12:43 IST
Karnataka Congress Chief DK Shivakumar reaches the ED office- India TV Hindi
Image Source : ANI Karnataka Congress Chief DK Shivakumar reaches the ED office

Highlights

  • कानून का पालन करने वाले नागरिक- डी के शिवकुमार
  • कांग्रेस नेता ने ED से की थी गुजारिश
  • इससे पहले 19 सितंबर को ED के सामने हुए थे पेश

National Herald Case: कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार दिल्ली में ईडी कार्यालय पहुंचे। जांच एंजेसी ने उनके साथ उनके भाई को भी बुलाया है। एजेंसी ने उन्हें और उनके भाई, सांसद डीके सुरेश को यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में उनके वित्तीय योगदान से संबंधित जांच के सिलसिले में तलब किया है। ED ऑफिस में जाने से पहले डी के शिवकुमार ने मीडिया से बात की।

कानून का पालन करने वाले नागरिक- डी के शिवकुमार

शहर में एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी कार्यालय के अंदर जाने से पहले शिवकुमार ने पत्रकारों से कहा कि वह ‘‘कानून का पालन करने वाले नगारिक’’ हैं और इसलिए संघीय एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए पहुंचे हैं, जबकि उन्हें यह भी नहीं पता कि उन्हें यहां बुलाया क्यों गया है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे ईडी ने तलब किया है। मैंने उनसे 23 अक्टूबर के बाद मुझे और मेरे भाई डीके सुरेश को बुलाने का अनुरोध किया, लेकिन संबंधित अधिकारी ने हमें फिर भी उनके सामने पेश होने का निर्देश दिया। इसलिए हम यात्रा को बीच में छोड़ कर यहां पहुंचे।

कांग्रेस नेता ने ED से की थी गुजारिश

बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो’ यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है, जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ED से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट देने का अनुरोध किया था। वह राज्य में यात्रा के प्रबंधन का जिम्मा संभाल रहे हैं। शिवकुमार ने गुरुवार को बताया था कि ED ने 7 अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट देने की उनकी अर्जी खारिज कर दी। ईडी ने शिवकुमार और उनके भाई एवं सांसद डी के सुरेश (56) को भी कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित मनी लॉड्रिंग मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है। 

इससे पहले 19 सितंबर को ED के सामने हुए थे पेश

इससे पहले, शिवकुमार आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने से जुड़े धन शोधन के एक अन्य कथित मामले में पूछताछ के लिए 19 सितंबर को ED के समक्ष पेश हुए थे। ‘नेशनल हेराल्ड’ धन शोधन मामले में ईडी पिछले कुछ महीने में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल सहित कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं से पूछताछ कर चुकी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement