Friday, April 26, 2024
Advertisement

Congress News: लखीमपुरी खीरी कांड की बरसी पर कांग्रेस ने केंद्र पर बोला हमला, जानिए जयराम रमेश ने क्या कहा?

Congress News: मैसूर जिले में किसान से संबंधित मुद्दे उठाए जा रहे हैं। हम संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों को फिर से समर्थन देते हैं। एमएसपी गारंटी होनी चाहिए और कई अन्य मांगी थी। मोर्चा को हमने हमेशा समर्थन दिया है और देते रहेंगे।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 03, 2022 14:00 IST
jairam ramesh- India TV Hindi
Image Source : FILE jairam ramesh

Highlights

  • कांग्रेस ने हमेशा किसान मोर्चा को समर्थन दियाः रमेश
  • तमिलनाडु में 62 किमी पूरा कर चुकी है भारत जोड़ो यात्राः रमेश
  • लखीमपुर खीरी कांड को आज हो गया एक साल, किसान मोर्चा मनाएगा बरसी

Congress News: कांग्रेस ने लखीमपुर खीरी में एक साल पहले मारे गए किसानों की बरसी मनाते हुए केंद्र सरकार पर हमला किया और कहा कि किसानों की हत्या में आरोपी अभी भी सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल है। वहीं कांग्रेस ने संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों को अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा का 26 वां दिन है और लखीमपुर खीरी हत्याकांड की पहली बरसी है। एक साल पहले कई किसान मारे गए थे। मोदी सरकार के मंत्री के बेटे इसमें शामिल है। आज भी वो व्यक्ति मंत्रीमंडल के सदस्य हैं। इससे और अपमानजनक बात नहीं हो सकती। जो किसान काले कानून के खिलाफ आंदोलन चला रहे थे उन्हें जानबूझ कर मारा गया और आरोपी एक मंत्रीमंडल सदस्य हैं। जयराम रमेश सोमवार को दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैसूर जिले में किसान से संबंधित मुद्दे उठाए जा रहे हैं। हम संयुक्त किसान मोर्चा की मांगों को फिर से समर्थन देते हैं। एमएसपी गारंटी होनी चाहिए और कई अन्य मांगी थी। मोर्चा को हमने हमेशा समर्थन दिया है और देते रहेंगे। भारत जोड़ो यात्रा का एक मकसद यह भी था कि किसानों को आर्थिक न्याय देने में सरकार असफल रही है सिर्फ निजी कंपनियों को प्रोत्साहन दे रही है।

तमिलनाडु में 62 किमी पूरा कर चुकी है भारत जोड़ो यात्राः रमेश

उन्होंने आगे कहा, भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु में 62 किलोमीटर पूरा कर चुकी हैए केरल में 355 किलोमीटर पूरा किया और अब कर्नाटक में चौथा दिन है। दिन के अंत तक 66 किलोमीटर पूरा करेंगे। कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है लेकिन जनता ने उधर भी हमारा स्वागत किया। यह यात्रा ऐतिहासिक है, लोग व कार्यकर्ता मिलने आते हैं। अगले 18 दिन कर्नाटक में रहेंगे। इतने ही उत्साह के साथ हमें जनता अपनाएगी। 

लखीमपुर खीरी कांड को आज हो गया एक साल, किसान मोर्चा मनाएगा बरसी

तीन अक्तूबर को चर्चित लखीमपुर खीरी कांड को एक साल हो रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा खीरी कांड की बरसी मनाएगा। कौड़ियाला घाट गुरुद्वारे में आयोजित कार्यक्रम में तमाम स्थानों के किसान जुटेंगे। भाकियू प्रवक्ता व किसान नेता राकेश टिकैत भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। तिकुनिया कांड में मारे गए चार किसानों व पत्रकार की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में देश के कई हिस्सों से किसान आ रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement