Friday, April 26, 2024
Advertisement

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोट डालने पहुंची सोनिया गांधी ने कहा- ''इस समय का मुझे लंबे समय से इंतजार था''

Congress President Election: मतदान से पहले सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा, "मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थी।"

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: October 17, 2022 13:04 IST
Congress President Sonia Gandhi and Party General Secretary Priyanka Gandhi Vadra- India TV Hindi
Image Source : ANI Congress President Sonia Gandhi and Party General Secretary Priyanka Gandhi Vadra

Highlights

  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सोनिया गांधी ने डाला वोट
  • पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी वोट डाला
  • मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थी: सोनिया गांधी

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को पार्टी के अगले अध्यक्ष के चुनाव के लिए मतदान आरंभ होने के बाद कहा कि वह इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थीं। सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में मतदान किया। उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने भी वोट डाला। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर मतदान किया। मतदान से पहले सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से सवालों के जवाब में कहा, "मैं इस दिन का लंबे समय से इंतजार कर रही थी।" पार्टी मुख्यालय में पी. चिदंबरम ने सबसे पहले मतदान किया। उनके बाद पार्टी महासचिव जयराम रमेश, अजय माकन, मुकुल वासनिक, वरिष्ठ नेता अम्बिका सोनी, विवेक तन्खा और कई अन्य लोगों ने मतदान किया। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में वोट डाला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर सोमवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में आमने-सामने हैं। इस चुनाव के बाद पार्टी को 24 से अधिक वर्षों में एक गैर-गांधी अध्यक्ष मिलना तय है। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला। राहुल गांधी ने कर्नाटक में अपना मतदान किया।

 

शशि थरूर ने क्या कहा? 

वहीं वोटिंग के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा कि मैंने मतदान कर दिया है और मैं 19 अक्टूबर को होने वाली मतगणना की प्रतीक्षा कर रहा हूं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement