1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में 200 से ज्यादा नेता, 50 सांसद भी शामिल

Congress Protest: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, हिरासत में 200 से ज्यादा नेता, 50 सांसद भी शामिल

Congress Protest: कांग्रेस ने आज मोदी सरकार को घेरने के लिए महंगाई, बेरोजगारी और कई सामानों पर जीएसटी के खिलाफ बड़े पैमाने पर हल्ला बोला। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Updated on: August 05, 2022 16:39 IST
Over 200 Congress leaders including 50 MPs detained during mass protest- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Over 200 Congress leaders including 50 MPs detained during mass protest

Highlights

  • महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का बड़ा प्रदर्शन
  • राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेता हिरासत में
  • कांग्रेस नेताओं ने काले रंग के कपड़े पहन कर किया विरोध

Congress Protest: कांग्रेस ने आज मोदी सरकार को घेरने के लिए महंगाई, बेरोजगारी और कई सामानों पर जीएसटी के खिलाफ बड़े पैमाने पर हल्ला बोला। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया। जानकारी है कि सामूहिक विरोध के दौरान 200 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को लुटियंस दिल्ली से 50 सांसदों सहित कांग्रेस के 200 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया।

काले कपड़ों में कांग्रेस का 'ब्लैक प्रोटेस्ट'

कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए नेताओं ने काले रंग के कपड़े पहन रखे थे। राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से राष्ट्रपति भवन के लिए मार्च निकाला। हालांकि, पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और हिरासत में ले लिया। कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की घोषणा की थी। इसके तहत कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव करने’ की योजना थी। पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता इसी के लिए कांग्रेस मुख्यालय में जमा हुए थे। 

सड़क पर बैठीं प्रियंका हिरासत में ली गईं 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी प्रधानमंत्री आवास के घेराव के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ‘24 अकबर रोड’ स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं, जहां से उन्हें हिरासत में ले लिया गया। काले रंग की सलवार-कमीज और दुपट्टा पहने प्रियंका पार्टी मुख्यालय के सामने पुलिस बैरीकेड को लांघकर दूसरी तरफ पहुंचीं और सड़क पर धरने पर बैठ गईं। कुछ देर बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

राहुल गांधी और अधीर रंजन भी हिरासत में लिए गए
कांग्रेस ने शुक्रवार को महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक चीजों पर जीएसटी में बढ़ोत्तरी के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) कार्यालय के पास से ये विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। हिरासत में लिए गए नेताओं में लोकसभा सांसद राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी भी शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस की डिप्टी कमिश्नर अमृता गुगुलोथ को हाथ में चोट लग गई और उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

Latest India News