Saturday, April 27, 2024
Advertisement

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामले, केंद्र सरकार अलर्ट, आज स्वास्थ्य मंत्रियों की होगी बड़ी बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में दो-दो और केरल तथा पंजाब में एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,929 हो गई।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 07, 2023 0:00 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : FILE कोरोना वायरस

नई दिल्ली: देश में कोरोना बड़ी ही तेज रफ़्तार से पैर पसार रहा है। ऐसी रफ़्तार इसके शुरूआती समय देखी गई थी। पिछले दो दिनों में ही कोरोना के नए मामलों में करीब 80 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इन डराने वाले आंकड़ों के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाई है।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा बुलाई गई बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे। बैठक में राज्यों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में इस समय 25,587 कोरोना के एक्टिव केस हैं। वहीं IIT कानपुर के एक प्रोफेसर ने दावा किया है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले महीनों में प्रतिदिन 15 से 20 हजार कोरोना के मामले सामने आएंगे।  

एक दिन में सामने आए 5,335 नए मामले 

बता दें कि देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,335 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,39,054 हो गई है। पिछले 195 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 25,587 पर पहुंच गई है। देश में पिछले साल 23 सितंबर को संक्रमण के 5,383 दैनिक मामले सामने आए थे। 

मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,929 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे जारी अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से कर्नाटक तथा महाराष्ट्र में दो-दो और केरल तथा पंजाब में एक-एक मरीज की मौत के बाद देश में मृतक संख्या बढ़कर 5,30,929 हो गई। वहीं, संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने वैश्विक महामारी से जान गंवाने वाले मरीजों की सूची में सात नाम और जोड़े हैं।

ये भी पढ़ें - 

राज्यसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, जानिए कितना हुआ कामकाज और कितना हुआ हंगामा 

कांग्रेसी नेता एके एंटनी के बेटे अनिल बीजेपी में शामिल, पीयूष गोयल ने दिलाई सदस्यता 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement