Friday, April 26, 2024
Advertisement

सावधान! कोरोना फिर से पसार रहा अपने पैर, दिल्ली और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे मामले

कोरोना के मामले देशभर में अचानक से फिर बढ़ने लगे हैं। इसको लेकर केंद्र सरकार भी सतर्क हो गई है। पिछले दिनों पीएम मोदी ने इसे लेकर एक हाईलेवल मीटिंग भी की थी, जिसके बाद कई दिशानिर्देश जारी किए गए थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 30, 2023 6:08 IST
COVID-19 - India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं

नई दिल्ली: कोरोना ने साल 2020 और 21 में दुनियाभर में कहर बरपाया। करोड़ों लोग इससे संक्रमित हुए और लाखों की मौत हुई। कई परिवार बर्बाद हो गए। देशों की अर्थव्यवस्था और पूरा सिस्टम डगमगा गया। आधुनिकता का दम भरने वाले देश और लोग इसके सामने नतमस्तक हो गए। साल 2020 ने कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन आई और उसके बाद थोड़ी राहत की सांस ली गई लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के मामले अचानक से बढ़ने लगे हैं।

दिल्ली और महाराष्ट्र में फिर पैर पसार रहा कोरोना 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है। दोनों राज्यों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 300 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, कोरोना से 163 लोग ठीक हुए और 2 मौतें हुई हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार अभी दिल्ली में 806 सक्रिय मामले हैं। वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 483 नए मामले सामने आए और 317 लोग ठीक हुए। कोरोना के कारण 3 लोगों की मृत्यु होई। अभी राज्य में सक्रिय मामले 2506 हैं।

22 मार्च को पीएम ने की थी बैठक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति और जन स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों पर बुधवार (22 मार्च) को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की थी। बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य राज्यमंत्री भारती प्रवीन पवार, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के राजीव बहल, नीति आयोग से वीके पॉल, गृह सचिव अजय भल्ला, पीएमओ के अधिकारीऔर अन्य मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

अतीक अहमद फिर पहुंचा साबरमती जेल, यूपी पुलिस ले गई थी प्रयागराज, देखें VIDEO

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement