1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Coronavirus : हरियाणा के इन चार जिलों में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना

Coronavirus : हरियाणा के इन चार जिलों में मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिया आदेश

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए एनसीआर से लगते हरियाणा के चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2022 9:36 IST
Puri: Artist Sudarsan Pattnaik makes a sand sculpture with a message Wear Mask Properly (Representat- India TV Hindi
Image Source : PTI Puri: Artist Sudarsan Pattnaik makes a sand sculpture with a message Wear Mask Properly (Representational Image)

Coronavirus : देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने भी एहतियात बरताना शुरू कर दिया है। राज्य के चार जिलों में फेसमास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।  हरियाणा के स्वास्थ्य  मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए एनसीआर से लगते हरियाणा के चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया हैं और जो मास्क नहीं लगाएगा उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना के 238 मामलों में से 198 मामले गुरुग्राम के हैं और लगभग 22 मामले फरीदाबाद के हैं बाकी हरियाणा के आधे से ज्यादा जिलों में कोरोना के मामले शून्य हैं।  उन्होंने कहा कि उनके द्वारा गुरूग्राम में टीम को कोरोना के बढते मामलों के अध्ययन के  लिए टीम को भेजा गया था। इस टीम को यह स्टडी करना था कि गुरूग्राम में मामले क्यों बढ़ रहे हैं । 

अनिल विज ने बताया कि इस स्टडी की रिपोर्ट आनी । लेकिन फिलहाल एतिहात के तौर पर दिल्ली से सटे चार जिलों गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत व झज्जर में फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर कर दिया हैं और जो मास्क नहीं लगाएगा उसको जुर्माना कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 1,247 नए मामले सामने आए हैं। एक शख्स की मौत हुई है जबकि 928 लोग डिस्चार्ज हुए  हैं।

उधर, चंडीगढ़ में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। भीड़भाड़ वाले इलाकों जैसे शॉपिंग मॉल मार्केट सिनेमा हॉल क्लासरूम ऑफिस में अब मास्क दोबारा पहना  अनिवार्य कर दिया गया है। चंडीगढ़ प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।