Monday, April 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले, 2 मरीजों की मौत, 92 संक्रमितों का चल रहा इलाज

कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2 मरीजों की मौत भी हुई है। बुलेटिन के मुताबिक, बेंगलुरु में 16 दिसंबर को 44 वर्षीय एक मरीज की मौत हुई जबकि 17 दिसंबर को 76 वर्षीय एक मरीज ने दम तोड़ दिया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 20, 2023 23:31 IST
covid 19- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए हैं और इस महामारी के कारण दो और लोगों की मौत हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी। बुलेटिन के मुताबिक, बेंगलुरु में 16 दिसंबर को 44 वर्षीय एक मरीज की मौत हुई जबकि 17 दिसंबर को 76 वर्षीय एक मरीज ने दम तोड़ दिया। 

उनमें से एक मरीज में बीमारी के लक्षण नहीं थे जबकि दूसरे मरीज को सांस लेने में समस्या थी। इससे पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा कि पांच दिन पहले शहर में 64 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो गई थी।

क्या है मौत का कारण?

यह पूछे जाने पर कि क्या मौत का कारण सार्स कोव-2 वायरस का नया उप-स्वरूप जेएन.1 है, राव ने कहा कि यह अब तक ज्ञात नहीं है। कर्नाटक में इस समय कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 92 पहुंच गई है। 

राव ने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 संक्रमण की दर का पता लगाने के लिए जांच की संख्या बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में सरकार का इरादा प्रति दिन 5,000 नमूनों की जांच करने का है। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगे उठाए जाने वाले कदमों और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के साथ एक बैठक होगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन का नाम बदल जाएगा? प्रशासन ने पारित किया प्रस्ताव, 2 दिनों में...

यूपी: गाजियाबाद में करीब 8 महीने बाद कोरोना ने दी दस्तक, BJP पार्षद हुए संक्रमित, परिवार के सदस्यों की भी होगी जांच

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement