Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना की रफ्तार में फिर उछाल, कल के मुकाबले 1 हजार ज्यादा मिले नए केस, एक्टिव मरीज हुए 50 हजार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 11 हजार 109 नए मामले दर्ज हुए। इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हजार 622 हो गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 14, 2023 10:49 IST
कोरोना अपडेट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना अपडेट

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। भारत में आज पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 11 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 11 हजार 109 नए मामले दर्ज हुए। इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हजार 622 हो गई है।

बीते दिन 10 हजार से ज्यादा मामले हुए थे दर्ज

वहीं, बीते दिन 13 अप्रैल को देश में कोरोना के 10,158 मामले सामने आए थे। इससे पहले 12 अप्रैल को देश में कुल 7,830 कोविड केस दर्ज किए गए थे। यानी कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक दिन में ही 1 हजार के करीब नए मामले जुड़ गए हैं। ऐसे में हर दिन कोरोना के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। 

कोरोना को लेकर नोएडा में नई गाइडलाइन

इस बीच, नोएडा में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसके तहत स्कूल, कॉलेज, ऑफिस और भीड़-भाड़ वाली जगह पर अब मास्क लगाना जरूरी हो गया है। बता दें कि नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गाइडलाइन के तहत स्कूल और ऑफिस में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। सभी जगहों पर मास्क, सैनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाए। 

यह भी पढ़ें-

असद तक कैसे पहुंची एसटीएफ की टीम ? एनकाउंटर की एफआईआर से हुआ खुलासा

यूट्यूब पर सीखकर बनाया टाइमर बम, बिजनेस राइवलरी में शॉप में ऐसे कराया ब्लास्ट; देखें Video

कार्यालय में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग, दरवाजे, रेलिंग, लिफ्ट, पार्किंग में सैनेटाइजर की व्यवस्था की जाए। सर्दी जुकाम बुखार के लक्षण होने पर घर पर ही क्वारंटीन रहने और कोविड जांच कराने के निर्देश है। साथ ही स्कूल-कॉलेजों में बच्चों-छात्रों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। क्लास में बच्चों के बीच पर्याप्त दूरी रखते हुए बैठाया जाए। स्कूलों में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। स्कूलों और कॉलेज के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जाए। यदि किसी भी बच्चे को कोविड के लक्षण दिखे तो उन्हें स्कूल और कॉलेज न भेजा जाए।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement