Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पुलवामा के शिविर में मृत मिला CRPF का जवान, आत्महत्या की आशंका

करीब 2 बजे रात को अधिकारियों को गोली चलने की आवाज सुनाई दी। रिपोर्ट की मानें तो सिपाही डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहा था।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 12, 2023 12:09 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर में एक जवान मृत मिला है। अधिकारियों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि जवान ने आत्महत्या की है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की रात उन्हें करीब 2 बजे गोली चलने की आवाज सुनाई दी थी। जांच करने पर चुरसू इलाके में सिपाही अजय कुमार मृत मिला।

पुलिस को दी गई सूचना

सिपाही अजय कुमार की मौत के बाद अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दे दी है। सभी जरूरी मेडिकल जांच की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिपाही डिप्रेशन की समस्या से जूझ रहा था। अधिकारियों का मानना है कि प्रथम दृष्टया ये मामला आत्महत्या का ही लगता है। घटना का कारण जानने के लिए आगे की जांच की जा रही है। 

पहले भी हो चुकी घटना
इससे पहले मई महीने में भी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF के एक जवान ने जम्मू-कश्मीर में आत्महत्या कर ली थी। महाराष्ट्र के रहने वाले कांस्टेबल योगेश अशोक बिरहाड़ ने अपनी सर्विस रायफल से ही खुद को गोली मार ली थी। घटना के वक्त वह ड्यूटी पर तैनात थे। साल 2005 में सरकार ने जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ को रोकने के लिए BSF की जगह CRPF को तैनात किया था। 

ये भी पढ़ें- जी20 मंत्रिस्तरीय बैठक में पीएम मोदी की दो टूक, "भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति"

ये भी पढ़ें- 'विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से डरा, इसलिए बीच में ही छोड़कर भाग गए', I.N.D.I.A. गठबंधन पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement