Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Cyclone Biparjoy: राजस्थान में भारी बारिश का रेड अलर्ट, रेलवे ने आज कैंसिल कर दी हैं ये ट्रेनें-देखें लिस्ट

चक्रवाती तूफान गुजरात के समुद्री तट से टकराया, गुजरात में आंधी-तूफान के साथ झमाझम बरसात का दौर जारी है। मौसम विभाग ने राजस्थान में भी भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: July 28, 2023 10:16 IST
cyclone biparjoy update- India TV Hindi
Image Source : PTI चक्रवाती तूफान का असर

 Cyclone Biparjoy LIVE: चक्रवात बिपरजॉय कल रात गुजरात के जखाऊ पोर्ट के पास कच्छ और सौराष्ट्र तटों को पार किया और  इस दौरान हवा की स्पीड 115 से 125 किलो मीटर प्रति घंटे थी। आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने बताया कि चक्रवात अब समुद्र से लैंड की तरफ बढ़ रहा है और इसकी स्पीड घटकर 105 से 115 किलो मीटर प्रति घंटे हो गई है। गुजरात में सुबह से भारी बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने राजस्थान में 16 जून को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय आज दक्षिणी राजस्थान पहुंचेगा। राज्य में निचले इलाकों में लोगों को अलर्ट कर दिया गया है। राजस्थान में भारी बारिश के कारण बाढ़ आने के आसार हैं। आज गुजरात के कच्छ, पाटन, बनासकांठा में भारी से भारी बारिश और अन्य इलाकों में तेज बारिश होगी। 

जानिए चक्रवात से जुड़े पल-पल के अपडेट्स

 

Latest India News

चक्रवात बिपरजॉय LIVE: गुजरात में तेज हवा के साथ हो रही बारिश, राजस्थान में भी अलर्ट जारी

Auto Refresh
Refresh
  • 7:35 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    video: गुजरात में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

    गुजरात के कई इलाकों में आसमान में घने बादल दिखाई दे रहे हैं और तेज हवा के साथ बारिश हो रही है।

    देखें वीडियो

  • 7:32 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    VIDEO: मुंबई में भी दिख रहा है चक्रवात बिपरजॉय का असर

    मुंबई: गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्री तट पर #CycloneBiparjoy का असर दिख रहा है। समुद्र में काफी ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही हैं।

    देखें वीडियो 

  • 7:27 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    IMD निदेशक डॉ मृत्युंजय महापात्र ने दी अहम जानकारी

    आईएमडी निदेशक डॉ मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि चक्रवात बिपरजॉय अब उत्तर पूर्व की ओर चला गया है और गुजरात के करीब पाकिस्तान तट से सटे सौराष्ट्र-कच्छ को पार कर गया। चक्रवात अब समुद्र से जमीन की ओर बढ़ गया है और सौराष्ट्र-कच्छ की ओर केंद्रित है। चक्रवात की तीव्रता घटकर 105-115 किमी प्रति घंटा रह गई है। प्रचंड चक्रवाती तूफान की श्रेणी में बदल गया है। राजस्थान में 16 जून को हो सकती है भारी बारिश।

  • 7:13 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    VIDEO: नलिया में उखड़े पेड़, देखें तबाही का मंजर

    गुजरात: चक्रवात 'बिपरजोय' की वजह से तेज हवाओं के बीच नलिया में पेड़ उखड़े और संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है।

    देखें वीडियो

  • 7:02 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    गुल हुई बिजली, 22 लोग हुए हैं घायल

    गुजरात के कच्छ जिले में जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया क्योंकि बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए, कई इलाकों में बिजली गुल हो गई, लेकिन शुक्रवार की सुबह के शुरुआती घंटों में यह कमजोर पड़ने लगा और अब उत्तर की ओर बढ़ गया है। गुरुवार शाम को गुजरात के तटीय इलाकों में 'अत्यंत गंभीर' चक्रवाती तूफान के कारण कम से कम 22 लोग घायल हो गए।

    चक्रवात बिपारजॉय देर रात 2.30 बजे तक नलिया से 30 किमी उत्तर में सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र पर केंद्रित रहा। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि इसके उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने और शुक्रवार की सुबह तक कमजोर पड़ने और उसी शाम तक दक्षिण राजस्थान में एक डीप डिप्रेशन में बढ़ने की उम्मीद है।

  • 6:58 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    गुजरात में उखड़ गए पेड़, बिजली के खंभे हुए ध्वस्त

    गुजरात के कच्छ जिले में बिपरजोय चक्रवात के कारण 115-125k/hr की रफ्तार से हवाएं चलीं जिससे पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। करीब 100,000 निवासियों को पहले ही अपने घरों से बाहर निकाल लिया गया था।

    बिपरजॉय अपने साथ 2-3 मीटर ऊंची तूफानी लहरें और 140k/hr तक की रफ्तार से चलने वाली हवाएं लेकर आया। तूफान के "बहुत गंभीर चक्रवात" की ताकत पर लैंडफॉल पूरा होने तक बने रहने की उम्मीद थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement