Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Cyclone Biparjoy: कुछ देर में बिपरजॉय करेगा लैंडफॉल, मांडवी में भारी बारिश शुरू

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अपना असर दिखाने लगा है। इस कारण गुजरात के अलग-अलग भागों में तेज बारिश और तेज हवाएं देखने को मिल रही है। इस बीच मांडवी में तेज बारिश देखने को मिल रही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 15, 2023 16:06 IST
Cyclone Biparjoy will make landfall in some time heavy rain starts in Mandvi- India TV Hindi
Image Source : PTI कुछ देर में बिपरजॉय करेगा लैंडफॉल

Cyclone Biparjoy: चक्रवात  बिपरजॉय के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट मोड में है और अब  बिपरजॉय ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चक्रवात का लैंडफाल शाम में शुरू होगा और आधी रात तक रहेगा। कल सुबह तक यह कमजोर होकर इसकी हवा की गति 70-90 किमी प्रतिघंटा हो जाएगी। इस बीच गुजरात के मांडवी से एक वीडियो सामने आई है। मांडवी में तेज हवाएं और भारी बारिश की शुरुआत हो चुकी है। इस बीच कुछ ही घंटों में  बिपरजॉय के गुजरात के तट से टकराने की आशंका हैं और वलसाड में समुद्र की ऊंची-ऊंची लहरे उठने लगी है। 

बिपरजॉय ने दिखाया अपना असर

एनडीआरएफ के डीजी के मुताबिक गुजरात से लगभग 1 लाख लोगों को विस्थापित किया जा चुका है। लोगों को कम नुकसान हो इसलिए ऐसा लगातार किया जा रहा है। तूफना से पहले गुजरात के खई जिलों में तबाही देखने को मिली है। द्वारका से लेकर गिर सोमनाथ तक मकानों व पेड़ों को नुकसान पहुंचा है। जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक डीके सिंह ने कहा कि 14 जुलाई दोपहर 1।30 बजे से 16 जुलाई रात 11।59 बजे तक के लिए NOTAM जारी किया गया है। कोई भी व्यावसायिक उड़ानें इस दौरान चालू नहीं रहेंगी। केवल आपातकालीन और राहत उड़ानों की अनुमति है।

आज दिल्ली में हो सकती है बारिश 

IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बिपरजॉय चक्रवात की वजह से अगले चार-पांच दिनों तक तेज हवाएं पूर्व की ओर बढ़ेंगी। इन हवाओं की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होने का अनुमान है। इससे इससे दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में वर्षा हो सकती है। वहीं बुधवार शाम को दिल्ली-एनसीआर के मौसम में परिवर्तन देखने को मिला था। तेज हवाओं की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी। इसके साथ ही गुरुवार सुबह भी आसमान में बादल छाए रहे थे। स्काईमेट वेदर के अनुसार बिपरजॉय के प्रभाव की वजह से दिल्ली में आज गुरुवार और शुक्रवार को हल्की बारिश की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement