Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

Cyclone Michaung Live: जल्द ही दक्षिण राज्यों के तट से टकराएगा मिचौंग चक्रवात, यहां जानें पल-पल की अपडेट

मिचौंग तूफान को माना जा रहा है जो कि जल्द ही एक चक्रवात का रूप ले सकता है। मौसम विभाग की ओर से भी इस चक्रवात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 04, 2023 16:21 IST
Cyclone Michaung (Representative)- India TV Hindi
Image Source : PTI Cyclone Michaung (Representative)

मिचौंग जल्द ही एक गंभीर चक्रवात का रूप लेने वाले है। इस चक्रवात के कारण ओडिशा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश और तेज हवाओं का खतरा बना हुआ है। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। आइए जानते हैं इस चक्रवात से जुड़ी हर अपडेट हमारे इस Live Blog में

 

Latest India News

Cyclone Michaung

Auto Refresh
Refresh
  • 4:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    आंध्र प्रदेश में 90-100 किमी प्रति घंटे हो जाएगी हवा की रफ्तार

    साइक्लोन मिचौंग पर आईएमडी के महानिदेशक डॉ मृत्युंजय महापात्र का कहना है, "यह एक गंभीर चक्रवाती तूफान है जो चेन्नई से 90 किमी उत्तर पूर्व में है। यह आंध्र प्रदेश तट के समानांतर चलेगा। आंध्र प्रदेश में हवा की गति आज से 90-100 किमी प्रति घंटे हो जाएगी।" हमने मछुआरों को 6 दिसंबर तक समुद्र में न जाने की हिदायत दी है। उत्तरी तटीय टीएन और एपी और यनम के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।''

  • 12:54 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तूफान का कहर जारी

    तमिलनाडु के कई इलाकों में मिचौंग का कहर जारी है। तेज हवाओं ने लोगों की हालत खराब कर रखी है।  

  • 12:00 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तेज हवाओं से पेड़ भी गिरे

    थंडैयारपेट नेताजी नगर, एन्नोर हाईवे करनसननगर व दुर्गा देवी नगर के आंतरिक इलाकों में तेज हवाओं के कारण पांच से अधिक पेड़ गिर गये। निगम कर्मचारी इसका तत्काल निस्तारण कर रहे हैं। थंडैयारपेट के नेताजी नगर कार्नेसन नगर क्षेत्र में बिजली के बक्से के ऊपर एक पेड़ गिर गया और क्षेत्र में बिजली आपूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तमिलनाडु की हालत खराब

    भारी बारिश की चेतावनी के चलते तमिलनाडु, पुदुचेरी और आंध्रप्रदेश के कई जिलों में आज अवकाश घोषित किया गया है। प्रभावित इलाकों में फ्लाइट और ट्रेन की आवाजाही पर भी असर देखने को मिल रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जल भराव के हालात पैदा हो गए हैं। हालांकि ग्रेटर चेन्नई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कर्मचारी युद्ध स्तर पर जल जमाव के हालातों को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं।

     

  • 10:41 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    तट से कब टकराएगा मिचौंग ?

    मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मिचौंग तूफान आज देर शाम से कल सुबह के बीच आंध्रप्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच तट से टकराने वाला है। फिलहाल ये तूफान चेन्नई से तकरीबन 130 किलोमीटर दूर है जिसके चलते चेन्नई और उसके आस पास के जिलों में तेज हवाओं के साथ जबरदस्त बारिश हो रही है।

  • 10:36 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कैसे पड़ा मिचौंग नाम?

    दक्षिण भारत के राज्यों में खतरा पैदा करने वाले इस चक्रवात को 'मिचौंग' नाम देने का फैसला म्यांमार की ओर से प्रस्तावित किया गया था। मिचौंग नाम  दृढ़ता और लचीलेपन को दर्शाता है। 
     

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement